रायपुर

बिजली कंपनी के खाते से 3 करोड़ निकालने के प्रयास... सतर्कता से पकड़ा गया आरोपी

रायपुर। छत्तीसगढ़ स्टेट पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड रायपुर के खाते से 3 करोड़ रूपये निकालने का प्रयास किया जा रहा था। क्लीयरेंस के दौरान भुगतान पर रोक लगा दिया गया। मामले की पुलिस में शिकायत के बाद एक फर्म के संचालक को गिरफ्तार किया गया है, वहीं इस कृत्य में शामिल 2 लोग फरार हैं।

डिस्ट्रीब्युशन कंपनी लिमिटेड रायपुर के उप महाप्रबंधक कार्यालय में पदस्थ वरिष्ठ लेखा अधिकारी -2 मंदार शिलेदार एवं अन्य के द्वारा गुढ़ियारी थाने में शिकायत की गई कि उनके कार्यालय से चेक क्रमांक 35003710 युनियन बैंक आफ इंडिया लिली चौक, रायपुर का चोरी कर उस चेक में तीन करोड रुपये की राशि भरकर चेक में प्रार्थी मंदार शिलेदार का नकली हस्ताक्षर कर M/s Bugs Soft Tech Pvt. Ltd. के एक्सेस बैंक के खाते में 6 मार्च 2024 को प्रस्तुत किया गया है। जिसका पता चलने पर उसका भुगतान कार्यालय के द्वारा रुकवाया गया।

गुढ़ियारी पुलिस द्वारा इस मामले की जांच में प्रार्थी मंदार शिलेदार उप महाप्रबंधक वरिष्ठ लेखाधिकारी-2 एवं लेखाधिकारी चांदनी दुबे एवं कार्यालय की रोकड़ शाखा प्रभारी रीना पुरी गोस्वामी का कथन लिया गया। रोकड़ शाखा प्रभारी रीना पुरी गोस्वामी ने बताया कि उनके मोबाइल नंबर पर यूनियन बैंक से तीन करोड का भुगतान M/s Bugs Soft Tech Pvt. Ltd. को किये जाने के संबंध में मैसेज आया, मगर ऐसा कोई चेक जारी नहीं होने से रीना पुरी को आशंका हुई तो उन्होंने अपने वरिष्ठ अधिकारी चांदनी दुबे को अवगत कराकर यूनियन बैंक जाकर उक्त चेक का भुगतान रुकवा दिया।

इस प्रकरण में M/s Bugs Soft Tech Pvt. Ltd. के एक्सेस बैंक एकाउंट की जानकारी शाखा पण्डरी से प्राप्त की गई, फर्म का डायरेक्टर बुद्ध भगवान साहू बताया गया, उक्त कंपनी के खाते में तीन करोड़ का चेक लगने से पूर्व किसी प्रकार का लेन देन नहीं पाया गया, एवं चेक के पिछे लिखे मोबाइल नम्बर से सम्पर्क कर बुद्ध भगवान साहू को थाने बुलाया गया।