शिक्षा-कैरियर-लाइफ स्टाइल

आने वाला 14 अप्रैल होगा बेहद खास... बन रहा है धन वर्षा, सेहत और कैरियर के लिए खास योग... इन्हें मिलेगा फायदा

डेस्क। जीवन में ग्रहों की चाल और उनकी दशाओं का असर काफी मायने रखता है। इंसान की जिंदगी में उतार-चढ़ाव लगा रहता है। परेशानियों का दौर जब इंसान को बोझिल कर देता है, तो उनसे उबरने के लिए आमतौर पर लोग ज्योतिष का सहारा लेते हैं। वहीं कई बार ग्रह दशाएं एक वक्त के बाद खुद ही स्थान परिवर्तन करती हैं और इंसान का बुरा समय खुद-ब-खुद निकल जाता है, फिर जीवन को नई राह मिल जाती है। 

ऐसा ही कुछ आने वाले 14 अप्रैल से होने जा रहा है। ग्रहों के राजा सूर्य 14 अप्रैल को मेष राशि में गोचर करने वाले हैं। यह गोचर इसलिए भी खास माना जा रहा है, क्योंकि इसके बाद 20 अप्रैल को साल का पहला सूर्य ग्रहण भी लगने वाला है। ज्योतषविदों की मानें तो सूर्य का यह गोचर 7 राशियों के लिए शुभ रहने वाला है। इन राशियों को धन, करियर और सेहत के मोर्चे पर अच्छे परिणाम मिलेंगे। 

मेष- सूर्य का मेष राशि में गोचर कैरियर के लिए फायदेमंद साबित होगा। नौकरी में नए अवसर मिलने की भी संभावना है। यह समय व्यवसाय करने वाले जातकों के लिए भी अत्यंत फलदायी रहेगा।

मिथुन- सूर्य का मेष राशि में गोचर कैरियर के लिहाज से लाभकारी साबित होगा। नौकरी में नए और बेहतर अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में सराहना मिलेगी। नया व्यवसाय शुरू कर सकते हैं। धन लाभ की प्रबल संभावनाएं हैं।

कर्क- आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं। पैसों की बचत होगी। कार्यस्थल पर अपने साथियों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखने में सफल होंगे। आय में वृद्धि के संकेत नजर आ रहे हैं, प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं।

सिंह- पदोन्नति मिलने के योग बन रहे हैं। व्यापार में भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। इस दौरान सामान्य से अधिक लाभ कमाने में सफल होंगे। बिजनेस में विस्तार के योग हैं और यह समय फलदायी साबित होगा।

वृश्चिक- विभिन्न स्रोतों से धन लाभ हो सकता है। पार्टनर के साथ आनंदमय वक्त बिताएंगे। स्वास्थ्य के लिहाज से सकारात्मक संकेत। काम में तरक्की, मेहनत के लिए लोग आपकी सराहना करेंगे।

धनु- नौकरी के बेहतर अवसर प्राप्त हो सकते हैं। व्यवसाय को आगे बढ़ाने में सफल होंगे और अच्छा धन लाभ कमाएंगे। पैसों को बचाने में भी सफल होंगे, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पैसे वापस मिलने के संकेत हैं।

कुंभ- सकारात्मक परिणाम लेकर आएगा। व्यवसाय में अच्छी तरक्की करेंगे। धन लाभ होगा। आउटसोर्सिंग की मदद से अच्छा मुनाफा कमाने में सफल होंगे। पार्टनर के साथ रिश्ता शानदार रहेगा। स्वास्थ्य भी उत्तम रहेगा।