शिक्षा-कैरियर-लाइफ स्टाइल

मंगलवार को किस राशि का होगा मंगल... धन, व्यापार, नौकरी का कैसा होगा हाल... पढ़िए आज का राशिफल

राशिफल अनुसार 16 मई 2023, मंगलवार का दिन महत्वपूर्ण है। मेष राशि वालों को कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी, धनु राशि वालों को नौकरी में तरक्वृकी मिलेगी, मीन राशि वालों के घर में जश्न का माहौल रहेगा। मेष से मीन राशि तक के लिए मंगलवार का दिन कैसा रहेगा, आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल — 

मेष राशि (Aries) — आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। धन लाभ होने के संकेत हैं। कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत करनी होगी, वाणी की मधुरता को बनाए रखें। आपका चढ़ा हुआ पारा आपको परेशानी में डाल सकता है। आपको धन लाभ तो हो सकता है लेकिन इसके लिए आपको कड़ी मेहनत करनी होगी। प्रेम संबंधों में मधुरता बनी रहेगी।

वृषभ राशि (Tauras) — आज का दिन आपका काफी बढ़िया रहने वाला है। अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे। आप अपने सभी कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए लाभदायक रहेगी। अविवाहित लोगों के विवाह की बात चल सकती हैं। माता-पिता संतान के भविष्य के लिए धन का निवेश करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini) — आज का दिन आपका बेहतर रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। व्यवसाय में आप रुकी हुई योजनाओं को दोबारा से शुरू करने में कामयाब रहेंगे। सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी। छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते नजर आएंगे।

कर्क राशि (Cancer) — आज का दिन आपका बढ़िया रहेगा। अच्छे रोजगार मिलने के संकेत हैं। छोटे व्यापारी भी अपने व्यापार में अच्छा-खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे। किसी के भी कहे में आकर कोई निवेश नहीं करना है। छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं। कार्यक्षेत्र में उच्च अधिकारियों के द्वारा आपको शुभ समाचार की प्राप्ति होगी, जिससे आप काफी खुश नजर आएंगे।

सिंह राशि (Leo) — आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। परिवार का सहयोग मिलेगा।परिवार की भलाई के लिए कोई महत्वपूर्ण कार्य करेंगे। किसी भी तरह के द्वंद या विरोध से बचें क्योंकि आपकी सेहत पर इसका बुरा असर होगा। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके जरिए आपको आमदनी के नए स्त्रोत मिलेंगे। 

कन्या राशि (Virgo) — आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में नई-नई योजनाओं को लागू करेंगे। व्यस्त दिनचर्या के बावजूद आप थकान के चुंगल में फंसने से बचे रहेंगे। अपने लिए पैसा बचाने का आपका ख्याल कल पूरा हो सकता है। कोई जो आपके लिए गलत भावना रखता था, सुलह करने के लिए पहल करेगा।

तुला राशि (Tauras) — आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। जो कार्य करने की कोशिश कर रहे थे, वह पूरे होंगे। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं। नौकरी कर रहे जातकों को उच्च अधिकारियों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) — आज का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। यात्रा लाभदायक रहेगी, नए लोगों से संपर्क बनेगा। आपका आर्थिक पक्ष अच्छा रहेगा लेकिन इसके साथ ही आपको यह ध्यान भी रखना होगा कि आप अपने पैसों को व्यर्थ में खर्च ना करें। अपने प्रिय की बातों के प्रति आप जरूरत से ज्यादा संवेदनशील रहेंगे।

धनु राशि (Sagittarius) — आज का दिन आपके लिए सुखद रहने वाला है। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फंसे इंसान की मदद करने के लिए करें। दीर्घावधि निवेश से बचें और अपने दोस्तों के साथ बाहर जाकर कुछ खुशी के पल बिताए। एक दूसरे का नजरिया समझकर व्यक्तिगत समस्याएं सुलझाएं।

मकर राशि (Capricorn) — आज का दिन आपका बढ़िया रहने वाला है। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें अच्छी नौकरी मिलने के संकेत हैं। सकारात्मक विचारों को ही दिमाग में आने दे, अतिरिक्त धन को रियल एस्टेट में निवेश किया जा सकता है। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा।

कुंभ राशि (Aquarius) —  आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। जो लोग अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए प्रयास कर रहे थे, वह कामयाब होंगे। जीवनसाथी को मिली तरक्की से काफी खुश नजर आएंगे, घर में पूजा, पाठ का आयोजन होगा। जरूरत से ज्यादा खाने से बचें। बजरंगबली की पूजा करें, सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) — आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे, परिवार में खुशियां भरा माहौल होगा। वरिष्ठ सदस्यों के द्वारा आपको धन लाभ मिलने के संकेत हैं। पहले किए गए निवेश का पूरा पूरा लाभ मिलेगा। संतान का भरपूर सहयोग मिलेगा। आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचें।