शिक्षा-कैरियर-लाइफ स्टाइल

नौकरी, सेहत को लेकर कैसा रहेगा गुरुवार का दिन... आर्थिक लाभ या तनाव... पढ़िए आज का राशिफल

राशिफल अनुसार 18 मई 2023, गुरुवार का दिन खास है। आज कर्क राशि वाले सभी जातक खुश नजर आएंगे, उनके घर पूजा, पाठ का आयोजन होगा वहीं धनु राशि वालों के ऊपर कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी मेष से मीन राशि तक के लिए गुरुवार का दिन कैसा रहेगा? जानते हैं आज का राशिफल 

 

मेष राशि (Aries)- मेष राशि के जातकों का गुरुवार को दिन बढ़िया रहने वाला है। कल जॉब में किसी विशेष कार्य को लेकर बड़ा लाभ हो सकता है। नई वस्तु की खरीदारी कर सकते हैं। पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा। नसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे आर्थिक स्थिति में काफी हद तक सुधार आएगा। आपके जो कार्य रुक गए थे, वह भी पूरे होंगे. अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लोटाएंगे।

 

वृषभ राशि (Tauras)- वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो गुरुवार का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। जो लोग पैतृक व्यवसाय कर रहे हैं, वह व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए वह अपने वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करेंगे। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलने के संकेत हैं। पड़ोसियों से कोई वाद-विवाद हो तो उसमें कल चुप रहना ही बेहतर रहेगा। कल आपके परिवार का माहौल सुखमय रहेगा। निवेश संबंधी जटिलताओं का भी सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन राशि (Gemini) मिथुन राशि वाले जातकों को शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। बैंकिंग व मैनेजमेंट से संबंध जातकों का प्रमोशन संभावित है। आर्थिक दृष्टि से समय ज्यादा अनुकूल नहीं है, शेयर बाजार और रिस्क वाले कार्यों से दूर रहें। जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं वह अधिक मेहनत करते हुए नजर आएंगे। लव लाइफ आपकी खुशियों से भरी रहेगी। आप अपने पार्टनर को अपने परिवार वालों से मिलवा सकते हैं। आपका मन काफी प्रसन्न रहेगा।

कर्क राशि (Cancer)- कर्क राशि वाले जातक समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान-सम्मान में वृद्धि होगी। बच्चे आपसे कुछ फरमाइशे करेंगे, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे। बच्चों को लेकर शॉपिंग मॉल और पिकनिक पर भी जाएंगे जहां सभी लोग मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आस-पड़ोस में हो रहे वाद-विवाद में पड़ने से बचे नहीं तो आप किसी परेशानी में फंस सकते हैं। गुरुजनों का भी सहयोग मिलेगा, रचनात्मक व कलात्मक क्षेत्रों में वृद्धि होगी.

सिंह राशि (Leo) सिंह राशि वाले जातकों का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता की प्राप्ति होगी, जॉब में परिवर्तन की तरफ प्रेरित होंगे, बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा। पिताजी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे। नौकरी में अपने काम के प्रति बिल्कुल भी लापरवाही ना करें. किसी के भी कहे में आकर किसी के लिए कोई गलत बात ना बोले। पारिवारिक वातावरण खुशनुमा रहेगा। बेटे के विवाह की बात चल सकती है। पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे।

कन्या राशि (Virgo) कन्या राशि वाले जातकों का दिन सुखद रहने वाला है। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। परिवार में किसी नए मेहमान का आगमन होगा, जिससे खुशियां भरा माहौल होगा। कल आप अपने रिश्तेदारों के यहां भजन, कीर्तन में सम्मिलित होंगे। जीवनसाथी के साथ प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे। जीवनसाथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे। भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा। बच्चे खूब मन लगाकर पढ़ाई करेंगे। नई नौकरी का भी ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी, लेकिन आपको पुरानी नौकरी में ही टिके रहना बेहतर होगा।   

 

तुला राशि (Libra) जॉब कर रहे तुला राशि के जातकों को जॉब में नवीन अफसरों की प्राप्ति होगी। सट्टेबाजी में निवेश करने वाले लोगों को कल उनका धन दोगुना होकर वापस मिलेगा। प्रेम संबंधों में कुछ खटास देखने को मिलेगी। आप अपने प्रेमी को अपने मन की बात बताने में ऐसा सफल रहेंगे। पारिवारिक वातावरण बहुत ही सकारात्मक रहेगा। जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। बड़े सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। किसी दूर के मित्र की सहायता से रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। सेहत आपकी अच्छी रहेगी। प्रतिदिन की दिनचर्या में सुबह की सैर, योगा व ध्यान को शामिल करें, तो आपके लिए बेहतर रहेगा। अगर आपने किसी से धन उधार लिया हुआ है, तो वह भी आप समय पर लौटाएंगे।  

 

वृश्चिक राशि (Scorpio) वृश्चिक राशि वाले जातकों की नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। किसी नए पद की प्राप्ति को लेकर उत्साह होगा। घर में पूजा, पाठ का भी आयोजन होगा, जिसमें सभी परिचितों का आना जाना लगा रहेगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ बैठकर आप बातचीत करते हुए नजर आएंगे। वरिष्ठ सदस्यों से बातचीत करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। आपको सभाओं को भी संबोधित करने का मौका मिलेगा। सभी लोग आपके द्वारा किए गए कार्यों से काफी खुश नजर आएंगे। आप अपनी मीठी वाणी के कारण अपने सभी कार्यों को पूरा कराने में सफल रहेंगे।

 

धनु राशि (Sagittarius) बैंकिंग व आईटी जॉब से जुड़े धनु राशि वाले जातकों को सफलता की प्राप्ति होगी। व्यवसाय में संघर्ष के बाद सफलता मिलेगी। रूके हुए धन के आगमन होने के संकेत हैं। पारिवारिक वातावरण सुखद बना रहेगा। जोखिम पूर्ण कार्यों में रुचि लेना ठीक नहीं है। प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य कर रहे जातकों को कल कोई अच्छी डील मिल सकती है। आप अपने लिए कुछ खरीदारी करेंगे। जो जातक घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी। जो लोग विदेशों से कारोबार करते हैं उन्हें अच्छा खासा लाभ प्राप्त होगा। पिताजी के द्वारा आपको कोई कार्य सौंपा जाएगा, जो आप अवश्य पूरा करेंगे।

 

मकर राशि (Capricorn) मकर राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका सुखद रहने वाला है। नौकरी से जुड़े जातकों को अपने कार्य पर फोकस रखना होगा, इधर-उधर ध्यान देने के कारण नुकसान झेलना पड़ सकता है। अनजान लोगों के साथ मेलजोल ना बढ़ाएं। पुराने मित्रों के साथ आप कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे। किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद समाचार से घर में खुशियां भरा माहौल होगा। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा। घर से ऑनलाइन कार्य कर रहे जातकों को अच्छा खासा लाभ मिलेगा। छोटे व्यापारी भी व्यापार में कल अच्छा खासा मुनाफा प्राप्त करेंगे।   

 

कुंभ राशि (Aquarius) कुंभ राशि वाले जातकों का दिन बढ़िया रहने वाला है। आप अपने सभी रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल रहेंगे। कल आप व्यवसायिक सोच को विस्तार देंगे। बैंकिंग व फाइनेंस जॉब में लाभ होगा। सेहत का विशेष ख्याल रखें। किसी नए प्रोजेक्ट पर भी काम करने का मौका मिलेगा, जिससे आपके ज्ञान में वृद्धि होगी। आप अपनी पढ़ाई में एकाग्र होकर पढ़ने की पूरी कोशिश करते हुए नजर आएंगे। कल किसी वरिष्ठ सदस्य की सहायता से आपको मार्गदर्शन भी प्राप्त होगा

मीन राशि (Pisces) मीन राशि वाले जातकों के लिए दिन मिलाजुला रहने वाला है। नौकरी कर रहे जातकों को नई नौकरी का ऑफर आएगा, जिसमें आय अधिक होगी लेकिन आपको पुरानी नौकरी में प्रमोशन के मार्ग मिलेंगे। सेहत को लेकर उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो आपके लिए बेहतर रहेगा। आप अपने बिजी दिन में से कुछ समय अपने बच्चों के लिए निकालेंगे, जिसमें उनके साथ उनकी पढ़ाई में सहायता व मौज मस्ती करते हुए नजर आएंगे, जिससे आप अपने आपको तरोताजा महसूस करेंगे। आर्थिक स्थिति भी पहले से बेहतर होगी। रुके हुए धन की प्राप्ति होगी। पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।