शिक्षा-कैरियर-लाइफ स्टाइल

सावन में 19 साल बाद बन रहा शानदार संयोग... इन पांच राशियों के लिए है बेहद शुभ

सावन का पवित्र महीना, जिसे श्रावण या श्रावण के नाम से भी जाना जाता है, बस आने ही वाला है और हिंदू इस विशेष अवसर को मनाने के लिए तैयारी कर रहे हैं। भगवान शिव को समर्पित, श्रावण मास (महीना) का त्योहार हिंदुओं, विशेषकर शिव भक्तों के लिए बहुत महत्व रखता है। यह भारत और दुनिया के अन्य हिस्सों में लाखों हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक भक्ति, उपवास और उत्सव का समय है। आमतौर पर, सावन भारत में मानसून के मौसम के आगमन के समय जुलाई और अगस्त के महीनों में पड़ता है। सावन का महीना 4 जुलाई, मंगलवार से आरंभ हो रहा है। 19 साल बाद सावन में दुर्लभ संयोग बना है। इस बार स्वयं का महीना 59 दिन का होगा। सावन का महीना भगवान भोलेनाथ को समर्पित है। ऐसे में इस बार सावन का महीना 5 राशि के जातकों के लिए विशेष होने वाला है। आइए जानते हैं सावन का यह महीना किन 5 राशिवालों के लिए भाग्यशाली रहने वाला है। 

वृषभ राशि — वृषभ राशि के जातकों के लिए सावन का महीना बहुत शुभ है।  उन्हें कई अवसर मिलेंगे जो पेशेवर क्षेत्र में उनके विकास में सुधार करेंगे। जहां तक उनके निजी जीवन की बात है, वे किसी ऐसे व्यक्ति से मिल सकेंगे जो उन्हें प्यार और रिश्तों की वास्तविक क्षमता का एहसास कराएगा।

मिथुन राशि — मिथुन राशि वालों के लिए सावन का महीना बहुत भाग्यशाली रहेंगे।  उनकी कड़ी मेहनत आखिरकार रंग लाएगी और वे रोजमर्रा की भागदौड़ से दूर कुछ फुर्सत के पल निकाल सकेंगे। वे अपने प्रियजनों को आवश्यक ध्यान देने में सक्षम होंगे।

सिंह राशि — सिंह राशि के जातकों को सावन का महीना उत्कृष्ट अवसर प्रदान करेगा। इन भाग्यशाली आकर्षणों को हासिल करना उन पर निर्भर है। वे अपना पूरा ध्यान उन छोटे-छोटे संकेतों की पहचान करने पर देंगे जो उन्हें अपने साथी के साथ एक सफल जीवन की ओर ले जा सकते हैं। 

तुला राशि — सावन के महीने में तुला राशि वालों का भाग्योदय होगा। जीवन के कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने होंगे जो उनके जीवन की दिशा तय करेंगे। अगर वे अपनी ऊर्जा सही जगह पर लगाएंगे तो उनके जीवन में प्यार और इच्छा के लिए बहुत जगह होगी।

धनु राशि — धनु राशि वालों के लिए नौकरी के अवसरों की भरमार रहेगी। अपने पेशेवर और व्यक्तिगत जीवन पर अधिक ध्यान केंद्रित करें। उनके पास ढेर सारा धन, सफलता और समृद्धि होगी और उन्हें कभी भी अपने रास्ते में किसी भी बाधा का सामना नहीं करना पड़ेगा।