शिक्षा-कैरियर-लाइफ स्टाइल

मंगल ग्रह और सिंह राशि की युति... इन चार राशियों के लिए होगी लाभदायक... कौन से हैं ये भाग्यशाली राशि, पढ़िए

ग्रहों के सेनापति मंगल शनिवार 1 जुलाई को 01:52 पर सूर्य की राशि सिंह में प्रवेश करेंगे। मंगल के गोचर से कुछ राशियों को सावधान रहने की जरूरत तो कई राशियों को भी लाभ होगा। मंगल अग्नि तत्व युक्त ग्रह है और सिंह राशि भी अग्नि तत्व की राशि है। ऐसे में ज्योतिष के अनुसार मंगल का सिंह राशि में होना उत्साह और जोश से भरा होता है। साथ ही यह आत्मविश्वासी, चंचल और गर्व प्रदान करने वाला होता है।

जुलाई के पहले दिन जब मंगल ग्रह सूर्य में गोचर करेंगे तब कई राशियों को लाभ पहुंचाएंगे और इन्हें हर क्षेत्र में कामयाबी मिलेगी, जानते हैं इन भाग्यशाली राशियों के बारे में। 

मेष राशि (Aries): मंगल आपकी राशि के स्वामी ग्रह हैं। मंगल का गोचर मेष राशि वालों के लिए भी लाभप्रद साबित होगा। मंगल आपकी राशि से पंचम भाव में गोचर करेंगे, जकि संतान और प्रेम भाव से संबंध रखता है। इससे इस समय आपको संतान पक्ष से कोई शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है और प्रेम संबंधों में भी प्रगाढ़ता बढ़ेगी।

सिंह राशि (Leo): मंगल का गोचर सिंह राशि वालों के लिए शुभ साबित होगा। मंगल आपकी राशि से लग्न भाव में ही गोचर करने जा रहे हैं। ऐसे में मंगल गोचर से आपको जमीन-जायदाद और वाहन आदि का सुख प्राप्त होगा। साथ ही साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी।

तुला राशि (Libra): मंगल ग्रह के सिंह में गोचर करते ही तुला राशि वालों की इनकम में बढ़ोतरी होगी और आय के कई मार्ग भी प्रशस्त होंगे। समाज में भी आपकी मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस दौरान रुका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है। साथ ही व्यापार में भी विस्तार होगा।

धनु राशि (Sagittarius): मंगल आपकी राशि से अष्टम भाव में गोचर करने जा रहे हैं। वहीं मंगल आपकी से पंचम और बारहवें भाव के स्वामी हैं। मंगल के गोचर से धनु राशि वालों को संतान पक्ष से सुख मिलेगा और शिक्षा क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी।