रायपुर

ट्रेन में सफर के दौरान हवलदार को आया हार्ट अटैक... अस्पताल पहुंचने से पहले मौत... रायपुर PHQ में थे पदस्थ

रायपुर। छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले में PHQ में पदस्थ एक हेड कांस्टेबल की ट्रेन में मौत हो गई। बताया जा रहा है कि उनकी मौत हार्ट अटैक की वजह से हुई है। दरअसल, अनिरुद्ध कुमार दीक्षित पिता कृष्ण चंद्र दीक्षित उम्र 56 वर्ष बोरिया रोड दामोदर उद्योग क्षेत्र के पीछे रायपुर के रहने वाले थे। वे रायपुर में हेड कांस्टेबल के पद पर तैनात थे, जो बेतवा ट्रेन से कानपुर से रायपुर आ रहे थे। 

मिली जानकारी के मुताबिक, वह सुबह करीब 8:00 बजे ट्रेन में शौच के लिए गए, लेकिन कुछ देर तक नहीं लौटे। साथ में सफर कर रही उनकी पत्नी अन्नपूर्णा दीक्षित शौचालय के पास गई तो देखा कि वह गिरे पड़े हैं। उनकी हालत देखते ही उनकी पत्नी ने मदद के लिए पुकार लगाई, जिसके बाद ट्रेन में अफरातफरी मच गई।

अनूपपुर रेलवे स्टेशन पहुंचने पर उसका शव अनूपपुर में ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ कर्मियों ने नीचे उतारा। इसके बाद तुरंत जिला अस्पताल पहुंचे, लेकिन जिला अस्पताल पहुंचने से पहले ही हेड कांस्टेबल की मौत हो गई थी। अनूपपुर में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। बताया जा रहा है कि हेड कांस्टेबल के साथ उसकी पत्नी और बेटी रायपुर आ रहे थे, लेकिन रास्ते में ही हेड कांस्टेबल की मौत हो गई।