रायपुर

BIG NEWS : मुख्यमंत्री भूपेश ने पीएम मोदी को लिखी चि​ट्ठी...किन जरुरी बातों का किया है उल्लेख... पढ़िए पूरी खबर

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आज एक और चिट्ठी लिखी है। इस ​पत्र में उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ध्यान जनगणना पर आकर्षित किया है। सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि देश में प्रत्येक 10 वर्षों में जनगणना की परंपरा रही है। जिसके मुताबिक साल 2021 में जनगणना प्रस्तावित था, किंतु दो साल का अतिरिक्त समय गुजर चुका है। 

सीएम बघेल ने अपने पत्र में लिखा कि इससे पहले साल 2011 में जनगणना हुई थी, जिसके आधार पर ही अब भी पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ दिया जा रहा है। चूंकि किसी भी तरह के परिवर्तन के लिए 10 वर्ष का समय पर्याप्त होता है और योजनाएं प्रभावशील होती हैं, ऐसे में साल 2011 के आंकड़े वर्तमान समय में प्रासंगि​क नहीं रह गए हैं। 

सीएम बघेल ने पीएम मोदी को लिखे पत्र में इस बात का आग्रह किया है कि जनगणना के साथ ही वंचित हितग्राहियों की जानकारी प्राप्त करने के लिए जल्द से जल्द नवीन सर्वे का कार्य आरंभ कराय जाए। सीएम ने अपने पत्र में लिखा है कि इस कार्य को जल्द शुरु किए जाने से बड़ी संख्या में नए पात्र लोगों को इसका मिल पाएगा।