मनोरंजन

रेखा को फिल्मों में ब्रेक देने वाले... फिल्म निर्माता का निधन... माया नगरी में शोक की लहर

जाने माने फिल्म निर्माता कुलजीत पाल का निधन हो गया है। उनका अंतिम संस्कार आज दोपहर मुंबई के सांताक्रूज श्मशान घाट पर किया गया। उनकी आत्मा की शांति के लिए 29 जून को शाम पांच बजे से छह बजे के बीच प्रार्थना सभा का आयोजन भी किया जाएगा।

हार्ट अटैक से हुआ निधन
कुलजीत लंबे समय से बीमार चल रहे थे, इस बीच 24 जून को उन्हें हार्ट अटैक आया। जिसके बाद उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। कुलजीत के मैनेजर संजय बाजपेयी ने ई टाइम्स से कहा, "कुलजीतजी को दिल का दौरा पड़ा था, वो कुछ समय से ठीक भी नहीं थे।"

रेखा को दिया था फिल्मों में ब्रेक
कुलजीत पाल ही वो निर्माता थे जिन्होंने एक्ट्रेस रेखा को फिल्मों में ब्रेक दिया था। हालांकि वो प्रोजेक्ट आगे नहीं बढ़ पाया था और फिल्म बंद हो गई थी। उनकी बेटी का नाम अनु पाल है। वो भी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं। अनु फिल्म 'आज' में नजर आई थीं। इस फिल्म में राजीव भाटिया ने मार्शल आर्ट ट्रेनर का रोल प्ले किया था, लेकिन फिल्म जब रिलीज हुई तब इसमें सिर्फ उनकी पीठ नजर आई। इस बात से वो काफी आहत हुए और बांद्रा कोर्ट पहुंचकर अपना नाम अक्षय कुमार कर लिया। मौजूदा समय में अक्षय बॉलीवुड के जाने माने एक्टर हैं।

किया इन फिल्मों का निर्माण
कुलजीत पाल ने अपने करियर में फिल्म अर्थ, आज, परमात्मा, वासना, दो शिकारी और आशियाना जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। कुछ हफ्तों पहले उन्होंने कंप्लीट सिनेमा में एक पब्लिक नोटिस जारी कर ये ऐलान किया था कि उन्होंने अर्थ के रीमेक राइट्स एग्रीमेंट को खत्म कर दिया है।