छत्तीसगढ़

नक्सलियों ने अपने ही साथी की गोली मारकर कर दी हत्या... वारदात को लेकर पर्चा भी बरामद... जिसमें लिखी है वजह

कांकेर। छत्तीसगढ़ के कांकेर जिले से नक्सली वारदात की खबर सामने आई है। नक्सलियों ने अपने साथी मानू दुग्गा की गोली मारकर हत्या कर दी और उसके शव को जंगल में फेंक दिया। नक्सली का शव केसोकोडी के गांव के मुख्य मार्ग में पड़ा हुआ मिला है। साथ ही पर्ची भी बरामद किया गया है। उसकी हत्या नक्सल संगठन की लड़कियों के ऊपर बुरी नजर रखने के चलते की गई है। ये घटना कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र की है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, कोयलीबेड़ा थाना क्षेत्र अन्तर्गत केसोकोडी गांव के पास नक्सल वर्दी में एक शव बरामद हुआ है, जो की मानु दुग्गा, निवासी भरंडा, नारायणपुर का है। नक्सलियों ने अपने ही साथी की हत्या कर के शव को गांव के पास फेक दिया। मृतक नक्सल मानु दुग्गा लंबे अरसे से नक्सल संगठन PLGA Platoon 17 वीं में काम कर रहा था और वर्तमान में किसकोड़ो एरिया समिति सदस्य था। मृतक नक्सल मानु दुग्गा की शव के पास एक पर्चा बरामद हुआ है। जिसमें संगठन में महिलाओं के साथ अमर्यादित व्यवहार का कारण बताते हुए हत्या करना बताया गया है। पुलिस इस प्रकरण में जांच कर रही है।

मृतक नक्सली वर्ष 2006 से संगठन में सक्रिय था। अंतागढ़ एएसपी ने बताया की मृतक नक्सली के ऊपर 8 लाख रुपए का इनाम था और वह एरिया कमेटी का सदस्य था, जिसकी नक्सल संगठन में बड़ी भूमिका रहती है।