छत्तीसगढ़

CG CRIME : कारोबारी ने दर्ज कराई 20 लाख की चोरी... जांच में पहुंची पुलिस के हाथ लगा... पौने तीन करोड़

छत्‍तीसगढ़ के एक कारोबारी को पुलिस से चोरी की शिकायत महंगा पड़ गया। कारोबारी के घर से पुलिस को दो करोड़ 76 लाख रुपये मिले हैं। दरअसल, यह मामला सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के भटगांव थाना क्षेत्र का है।

पुलिस ने बताया कि कारोबारी के घर से हुई 15 लाख की नकदी और पांच लाख के आभूषणों की चोरी की शिकायत पर जांच करने पहुंची टीम ने दो करोड़ 76 लाख रुपये नगदी जब्त किए हैं। कारोबारी इन रुपयों को पलंग के नीचे एक पुराने बक्‍से में छिपा रखा था। रकम को लेकर पूछने पर वह गोलमोल उत्तर दे रहा है। इधर, आयकर विभाग को जानकारी दे दी गई है।

पलंग के नीचे छिपा रखा था
जानकारी के अनुसार, भटगांव थाना क्षेत्र के वार्ड क्रमांक तीन में कारोबारी शोभित नामदेव के घर पर 20 जून मंगलवार की रात में चोरी हुई थी। शिकायत पर जब भटगांव पुलिस जांच करने पहुंची, तो घर में पलंग के नीचे दो करोड़ 76 लाख रुपये मिले। पुलिस ने बताया कि घर पर हुई चोरी से कारोबारी नामदेव भी अनभिज्ञ था।

इसी बीच घर में हुई चोरी का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में चोर चोरी की वारदात को अंजाम देने के बाद उनके घर से भागते हुए दिख रहा है। यह वीडियो 21 जून सुबह 5 बजकर 21 मिनट का बताया जा रहा है। इसके बाद कारोबारी ने घर की आलमारी देखी तो 15 लाख व आभूषण गायब मिले। जिसकी जानकारी उन्होंने भटगांव पुलिस को दी थी।

सारंगढ़-बिलाईगढ़ के एसडीओपी संजय तिवारी ने कहा, व्यापारी के घर से दो करोड़ 76 लाख रुपये की जब्ती की गई है। वह इस राशि को लेकर कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दे पा रहा है। आयकर विभाग को इसकी जानकारी दे दी गई है।

एसडीओपी संजय तिवारी ने बताया कि कारोबारी के घर से 2 करोड़ 76400 नगद जब्‍त किया गया है, लेकिन शोभित नामदेव के बेटे ने यह बताया कि पुलिस ने उसके घर से दो करोड़ 76 लाख रुपए जब्‍त किए हैं। इसे लेकर संदेह व्यक्त हो रहा है।