शिक्षा-कैरियर-लाइफ स्टाइल

गुरु कराएंगे किसका फायदा... किसे उठाना पड़ेगा नुकसान... पढ़िए आज का राशिफल

राशिफल अनुसार 11 मई 2023, गुरुवार का दिन महत्वपूर्ण है। सिंह राशि वाले बेरोजगार लोगों को किसी मित्र की सहायता से अच्छा रोजगार मिलने की संकेत है। कल आपके पास अपनी सेहत और लुक से जुड़ी चीजों को सुधारने के लिए प्राप्त समय होगा। मेष से मीन राशि तक के लिए गुरुवार का दिन कैसा रहेगा, आपकी किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? जानते हैं आज का राशिफल

मेष राशि (Aries)- आज का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है। जो लोग नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपनी नौकरी में तरक्की मिलेगी। उच्च अधिकारियों का भी सहयोग मिलेगा। व्यवसाय कर रहे जातक व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त करेंगे। व्यवसाय से संबंधित यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं, जो यात्रा आपके लिए काफी लाभदायक रहेंगी।

वृषभ राशि (Tauras) - आज का दिन आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। जॉब कर रहे जातक जॉब में प्रमोशन की तरफ अग्रसर होंगे। रूके हुए धन का आगमन हो सकता है। आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करेंगे। पिताजी से आप अपने मन की बातों को साझा करेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा। आपके ऊपर परिवार की जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे।

मिथुन राशि (Gemini)- आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातक कल के दिन व्यवसाय में नवीन प्रोजेक्ट पर कार्य कर सकते हैं। आज का दिन अनुकूल है। जाब परिवर्तन संबंधी कोई भी निर्णय सोच समझ कर ले। आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपनी प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी।

कर्क राशि (Cancer) - आज का दिन आपका ओर दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है। गृह निर्माण संबंधी कार्यों में व्यस्त रहेंगे। खर्चे भी अधिक बने रहेंगे, लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। भाई, बहनों की उच्च शिक्षा के लिए अपने परिचितों से बातचीत करते हुए नजर आएंगे। नौकरी में तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे। अफसरों का सहयोग मिलेगा। व्यवसाय में नए-नए कॉन्ट्रैक्ट मिलेंगे, जिससे आप लाभ कमाने में कामयाब रहेंगे।

सिंह राशि (Leo)- आज का दिन आपका अच्छा रहने वाला है। पैतृक व्यवसाय कर रहे जातक पैतृक व्यवसाय में कुछ बदलाव करेंगे, जिससे आप व्यवसाय को आगे बढ़ा सके। पिताजी भी आपके व्यवसाय में धन खर्च करेंगे। भाई, बहनों का सहयोग मिलेगा। आप अपने व्यवसाय में आ रही समस्याओं के लिए अपने बड़ों से बातचीत करेंगे।

कन्या राशि (Virgo)- आज का दिन आपका सुखद रहने वाला है। जॉब में सफलता से प्रसन्नता होगी। कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। उच्च अधिकारियों से बात करते समय वाणी की मधुरता को बनाए रखें। आय में कमी व खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी। कोई बेहतरीन नया विचार आपको आर्थिक तौर पर फायदा दिलाएगा।

तुला राशि (Libra)- आज का दिन आपका बहुत बढ़िया रहने वाला है। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय को लेकर बड़ा लाभ संभव है। परिवार का सहयोग मिलेगा। परिवार वालों के साथ कहीं घूमने जाने की योजना बनाएंगे। वाणी प्रयोग पर नियंत्रण रखें। वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio)- आज का दिन आपका खुशियों से भरा रहेगा। नौकरी कर रहे जातकों को नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। किसी शुभ समाचार की भी प्राप्ति होगी। बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा। भाई, बहनों के विवाह में आ रही अड़चनें किसी मित्र की सहायता से समाप्त होगी। घर में मांगलिक कार्यक्रमों का आयोजन होगा, सभी लोग मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे।

धनु राशि (Sagittarius)- आज का दिन आपके लिए खुशियों से भरा रहने वाला है। जॉब कर रहे जातकों को जॉब में तरक्की के अवसर मिलेंगे, जिससे वह काफी खुश नजर आएंगे। व्यवसाय कर रहे जातकों को व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। जो लोग साझेदारी में व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें भी अच्छा खासा लाभ मिलेगा। 

मकर राशि (Capricorn)- आज का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है। सेहत के प्रति सावधान रहें। बदलते मौसम के कारण सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। व्यवसाय में किसी निर्णय को लेकर असमंजस में रहेंगे, जिसमें आपके मित्र आपकी सहायता करेंगे। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं, लेकिन आप आत्मविश्वास से भरपूर रहेंगे। प्रतिदिन की आय में कमी देखने को मिलेगी।

कुंभ राशि (Aquarius):— आज का दिन आपके लिए प्रसन्नता से भरा रहने वाला है। आपको हर चीज से कोई ना कोई शुभ समाचार सुनने को मिलेगा। आप प्रतिदिन की दिनचर्या में कुछ बदलाव करेंगे, जिसके लिए आप सुबह की सैर, योगा, ध्यान को शामिल करेंगे। आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे। संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं।

मीन राशि (Pisces)- आज का दिन आपका बहुत अच्छा रहने वाला है। नवीन व्यवसाय प्रारंभ करने के संकेत हैं। जॉब कर रहे जातकों को अपने दिए गए कार्यों को समय पर पूरा करना होगा। सीनियरों के द्वारा शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। सेहत आपकी पहले से बेहतर रहेगी। किसी रुके धन की प्राप्ति हो सकती है। प्रभावशाली लोगों का सहयोग आपके उत्साह को दोगुना कर देगा।