मनोरंजन

सिने जगत की खूबसूरत अदाकारा 'काजल'... 'सिंघम' और 'मगधीरा' की अभिनेत्री... आज मना रही अपना 38 वां जन्मदिन

काजल अग्रवाल की गिनती साउथ फिल्म इंडस्ट्री की टॉप अभिनेत्रियों में होती है। उन्होंने एक से बढ़कर एक कई हिट फिल्में की हैं। वह किसी खास पहचान की मोहताज नहीं हैं। साउथ के अलावा उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में भी काम किया हैं। काजल ‘सिंघम’, ‘स्पेशल 26’ और ‘दो लफ्जों की कहानी’ जैसी फिल्मों में नजर आई आ चुकी हैं। अपनी दमदार एक्टिंग और हॉटनेस से सभी को अपना दीवाना बनाने वाली काजल आज अपना 38वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं।

काजल का जन्म 19 जून 1985 को मुंबई में हुआ था। काजल ने सेंट एनी हाई स्कूल से पढ़ाई की। उसके बाद काजल ने केसी कॉलेज मुंबई से अपनी ग्रेजुएशन मास मीडिया स्ट्रीम में पूरी की। काजल ने अपने करियर की शुरुआत बैकग्राउंड डांसर के तौर पर की थी। बताया जाता है कि वह फिल्म ‘क्यूं हो गया ना’ में बतौर बैकग्राउंड डांसर नजर आई थीं। इस रोमांटिक ड्रामा में विवेक ओबरॉय और ऐश्वर्या राय मुख्य भूमिका में थे। फिल्म में काजल, ऐश्वर्या के किरदार की बहन के रूप में नजर आई थीं। यह उनकी पहली फिल्म में एक छोटा सा सपोर्टिंग रोल था। काजल का कहना भी है कि वे हिंदी फिल्में तो करती ही रहेंगी लेकिन तमिल और तेलुगु फिल्मों में काम करना कभी नहीं छोड़ेगी, क्योंकि यहीं से उनके करियर की शुरुआत हुई थी।

तेलुगू सिनेमा जगत में डेब्यू
फिल्म ‘लक्ष्मी कल्याणम’ में कल्याण राम के अपोजिट तेलुगू सिनेमा जगत में काजल ने डेब्यू किया था। काजल को पहली कमर्शियल सफलता तेलुगु मूवी ‘चंदामामा’ से मिली और साल 2009 में आई फिल्म ‘मगधीरा’ ने उन्हें तेलुगु सिनेमा में पहचान दिलाई। बॉलीवुड में काजल को अजय देवगन के साथ फिल्म सिंघम में काम करने का मौका मिला। फिल्म हिट भी हुई लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया। सिंघम के बाद काजल को अगला प्रोजेक्ट मिलने में देरी हुई। काजल बॉलीवुड में कुछ खास कमाल करने में सफल नहीं हुईं।

काजल अग्रवाल के साथ कई विवाद भी जुड़े रहे। 2014 में एफएचएम मैगजीन के लिए उनकी एक टॉपलेस फोटोशूट सोशल मीडिया पर छा गई। हालांकि काजल के अनुसार उन्होंने ऐसा कोई फोटोशूट कराया ही नहीं। उनका कहना था कि उनकी फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है। बॉलीवुड फिल्म ‘दो लफ्जों की कहानी’ में काजल और रणदीप हुड्डा का लिपलॉक सीन था। खबरों की मानें तो इस सीन के बारे में काजल को पहले से पता नहीं था और रणदीप हुड्डा ने उन्हें अचानक किस कर लिया था। जिससे काजल नाराज हो गई थीं। बाद में फिल्ममेकर्स के मनाने पर उनका गुस्सा शांत हो पाया था।

बता दें कि काजल आखिरी बार तमिल फिल्म ‘करुंगापियम’ में नजर आई थीं। हालांकि, यह फिल्म दर्शकों पर जादू चलाने में नाकाम रहीं। एक्ट्रेस अब जल्द ही निर्देशक शंकर की आगामी फिल्म ‘इंडियन 2’ में नजर आएंगी, जिसमें कमल हासन भी हैं। इस फिल्म का फर्स्ट पार्ट 1996 में रिलीज हुआ था।