रायपुर

फूल तोड़ने घर से बाइक पर निकला युवक आया 11केवी लाइन की चपेट में, मौत

रायपुर। छत्तीसगढ़ के कोरबा में 25 जून की सुबह एक दर्दनाक हादसा हो गया। फूल तोड़ने निकले बाइक सवार के ऊपर 11 केवी का हाई वोल्टेज तार गिर गया। घटना में बाइक समेत युवक की जलकर मौत हो गई। मामला कोरबा जिले के करतला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के अनुसार करतला ब्लॉक के नोनबिर्रा से लगे ग्राम सेंद्रीपाली में रहने वाला ताराचंद अग्रवाल आज सुबह पूजा के लिए फूल तोड़ने बाइक से निकला था। इस दौरान आंधी तूफान के चलते आधा टूटकर लटका हुआ 11 केवी का बिजली का तार ताराचंद की बाइक पर गिर गया। जमीन गिली होने की वजह से करंट का प्रवाह बाइक के साथ ही ताराचंद के शरीर में हो गया और देखते ही देखते युवक की करंट से जलकर मौत हो गई।

सुबह की घटना होने के चलते आसपास कोई भी नहीं था। थोड़ी देर बाद वहां से गुजर रहे गांव वालों ने ताराचंद को जलते हुए देखा। आग को देखते हुए आसपास जाने की किसी की हिम्मत नहीं हुई। पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची। लेकिन तब तक के ताराचंद की मौत हो चुकी थी। गांव वालों के अनुसार बिजली विभाग की लापरवाही के चलते ये हादसा हुआ। आधे टूटे तार की जानकारी विभाग को दे दी गई थी पर सुधारने के लिए कोई ध्यान नहीं दिया और यह हादसा हो गया।