खेल

खिलाफ में नहीं... विराट के साथ खेलने में होता हूं कम्फर्टेबल... डू प्लेसिस ने क्यों कहा..?

इंडियन प्रीमियर लीग के 16वें सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। और आज सनराइजर्स हैदराबाद के साथ मुकाबला होने वाला है। आरसीबी के इस बेहतरीन प्रदर्शन की वजह विराट कोहली और डु प्लेसिस की ओपनिंग जोड़ी है। डु प्लेसिस ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच से पहले विराट कोहली की जमकर तारीफ की है। डु प्लेसिस ने इस वजह को भी बयां किया है कि क्यों विराट कोहली के खिलाफ खेलने से बेहतर उनके साथ खेलना है। 

डु प्लेसिस ने कहा, 'विराट कोहली का जोश उनकी सबसे बड़ी खूबी है। हर विकेट गिरने पर विराट कोहली के उत्साह का लेवल अलग होता है। नंबर 11 का विकेट गिरने पर भी वो ऐसे ही जश्न मनाते हैं। मैं सोचता हूं कि क्रिकेट के लिए किसी की इतनी दिवानगी कैसे हो सकती है। अब हम एक टीम में हैं और मैं दावा कर सकता हूं कि विराट कोहली के साथ खेलना उनके खिलाफ खेलने से ज्यादा बेहतर है।'

डु प्लेसिस ने आगे कहा, ''जब आप विराट कोहली के खिलाफ खेलते हैं तो वो आपकी मुश्किल बढ़ाते हैं, लेकिन जब आप उनके साथ खेलते हैं तो आपकी ऊर्जा और जोश को बढ़ाते हैं। विराट के साथ बल्लेबाजी करते हुए अलग तरह का उत्साह रहता है। उनके साथ रहते हुए आप हमेशा बेस्ट ही परफॉर्म करना चाहते हैं।

बेहतरीन खिलाड़ी और बेहतर इंसान
आरसीबी के कप्तान ने विराट कोहली को बेहतरीन इंसान भी बताया। डु प्लेसिस ने कहा, 'विराट कोहली एक शानदार इंसान हैं और उनका दिल बहुत बड़ा है। मैं भी पारिवारिक इंसान हूं और हम दोनों अच्छे दोस्त बन गए हैं। हमारी बहुत सारी पसंद मिलती है।

बता दें कि डु प्लेसिस इस सीजन में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। डु प्लेसिस ने अब तक 12 मैचों में 57 के औसत और 154 के स्ट्राइक रेट से 631 रन बनाए हैं। विराट कोहली भी पर्पल कैप हासिल करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं।