छत्तीसगढ़

एक—दो नहीं, 12 लोगों ने मारी थी... ज्वेलरी शॉप में सेंध... कंबल बेचने के बहाने करते थे रेकी

बालोद। जिले में ज्वेलर्स शॉप से लाखों के सोने-चांदी के जेवरात सहित नगदी की चोरी करने वाले आरोपियों को पुलिस ने पकड़ा है। कंबल बेचने के बहाने रेकी कर चोरी की घटना को अंजाम देने वाले 12 आरोपियों गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है।

दरअसल, जिले के अर्जुन्दा थाना व नगर स्थित बाफना ज्वेलर्स में 24 जून की रात्रि शटर का ताला तोड़ अज्ञात आरोपियों ने दुकान में रखें लगभग 95 लाख की सोने-चांदी के जेवरात व नगद सहित अपनी सुराग मिटाने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे की डिवीआर की चोरी कर फरार हो गया। जब सुबह दुकान मालिक को इस बात की जानकारी होने पर तत्काल पुलिस को सूचना दी गई। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस तत्काल एक्शन मोड में आ अलग अलग टीम गठित कर आरोपियों की तलाश में जुटि। आखिरकार 6 दिनों की सघन जांच पड़ताल के बाद पुलिस को 12 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है।

बात दें कि पकड़े गए 12 आरोपियों में सात मध्यप्रदेश व 5 छत्तीसगढ़ के हैं। जिसमें दो मुख्य सरगना चरण सिंह व संगम सिंह पर कई राज्यों में अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। जिनकी सरगर्मी से तलाश की जा रही थी। आरोपियों की तलाश में पुलिस बालोद से लेकर राजनांदगांव, गोंदिया, नागपुर, सावनेर, महाराष्ट्र सहित कई शहरों के हजारों सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए। तब जाकर पुलिस आरोपियों तक पहुँच पाया। आरोपियों ने चोरी के लिए मोटरसाइकिल का इस्तेमाल कर चोरी की तवेरा कार से फरार हुए थे। वही चोरी को अंजाम देने के बाद सबको हिस्सा बांट दिया गया था। यही नही आरोपियों ने गड्ढा खोद कर चोरी का समान छुपाए करते, जिसके लिए मेटल डिटेक्टर का इस्तेमाल किया गया है।

फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से करीबन 1 किलो 300 ग्राम सोने व 31 किलोग्राम चांदी के जेवर कीमती करीबन 85 लाख का व घटना में प्रयुक्त मोटर सायकल, चोरी की तवेरा कार, मोटरसायकल, लोहे के राड बरामद किया है। वहीँ अब भी बालोद पुलिस की 2 टीमों द्वारा मध्यप्रदेश में सोने, चांदी के जेवरात की रिकवरी में लगी हुई है।