दिव्य महाराष्ट्र मंडल

एमएमसीएल का सेमीफाइनल और फाइनल मैच आज... किसके बीच होगी भिड़ंत... कौन बनेगा विजेता

रायपुर। महाराष्ट्र मंडल के संत ज्ञानेश्वर स्कूल में बीते दो दिनों से जारी महाराष्ट्र मंडल क्रिकेट लीग का फायनल मुकाबला गुरुवार रात खेला जाएगा। इससे पहले शाम 6 बजे से सेमीफायनल मुकाबलों का दौर शुरू होगा, जिसमें विजेता बनने वाली दो टीमें फायनल मुकाबले के लिए उतरेंगी। आज फायनल मैच को लेकर दर्शकों में जोरदार उत्साह का माहौल है, ऐसे में बड़ी संख्या में दर्शकों की भीड़ एकत्र होने की उम्मीद की जा रही है। 

बता दें कि पुरूष वर्ग में शहीद राजगुरु टीम ने फायनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर लिया है। वहीं दूसरी फायनलिस्ट के लिए आज मुकाबला होगा। पहला मैच शाम को 6:00 बजे सुभाष चंद्र बोस टीम और महाराणा प्रताप टीम के बीच खेला जाएगा। इस मैच की विजेता टीम को शहीद राजगुरु टीम के साथ फाइनल मैच खेलना होगा। 

पुरुष वर्ग की टीमों के सेमीफाइनल और फाइनल मैच के बीच महिला वर्ग की रानी अवंती बाई टीम और सरोजिनी नायडू क्रिकेट टीमों के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा। रानी अवंती बाई महिलाओं की सशक्त टीम तो है ही। साथ ही जिस तरीके से कल सरोजिनी नायडू टीम ने जबरदस्त संघर्ष करते हुए रानी दुर्गावती टीम को पहले मैच में और फिर सुपर ओवर में मैच को टाई करते हुए जीतने से रोक दिया। उससे तो यही लगता है कि दोनों बेहतरीन महिला क्रिकेट टीमों के बीच फाइनल मैच बेहद रोमांचक होगा। 

मंडल की क्रीड़ा प्रभारी गीता दलाल ने बताया कि एक सेमीफाइनल और दो फाइनल मैच के बाद पुरस्कार वितरण का कार्यक्रम होगा। इसमें विजेता और उपविजेता टीमों के अलावा विजयी एवं उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को भी व्यक्तिगत पुरस्कार, प्रमाण-पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान किए जाएंगे।

महाराष्ट्र मंडल के अध्यक्ष अजय काले, सचिव चेतन दंडवते एवं क्रीड़ा समिति के सह प्रभारी ओपी कटारिया ने आज के रोचक मुकाबले को देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शकों से उपस्थिति का आग्रह किया है।