दिव्य महाराष्ट्र मंडल

मराठा युवा समाज ने अनूठे अंदाज में मनाई छत्रपति संभाजी महाराज की जयंती

रायपुर। छत्रपति संभाजी महाराज जन्म जयंती के अवसर पर मराठा युवा समाज, रायपुर द्वारा मराठा समाज के सदस्यों के सहयोग से राहगीरों हेतु स्व.कप्तान राव जी इंदुरकर की स्मृति में प्याऊ घर का उद्घाटन नगर निगम के युवा एवं सक्रिय पार्षद रितेश त्रिपाठी के करकमलों द्वारा किया गया। साथ ही गौ माता हेतु शहर के चौक चौराहों में जल पात्र की व्यवस्था की गई। 

युवा अध्यक्ष लोकेश पवार ने पार्षद त्रिपाठी को छत्रपति शिवाजी महाराज की प्रतिमा स्थल के आस पास फैली अव्यवस्था के बारे में अवगत कराते हुए जीर्णोद्धार की आवश्यकता से अवगत कराया। पार्षद त्रिपाठी ने पवार की बातों पर सहमति व्यक्त करते हुए चौक के जीर्णोद्धार कार्य करवाने का आश्वासन दिया। मराठा युवा समाज के युवाओं की सराहना करते हुए पार्षद ने कहा की मराठा युवाओं द्वारा जो प्रतिमा स्थल पर सफाई की जाती है और प्रतिमाह कोई न कोई सार्थक कार्य किये जाते हैं, वास्तव में इससे वे अभिभूत हैं। साथ ही युवाओं के कार्यो को देखकर वार्डवासियों एवं उनके अंदर भी ऊर्जा का संचार होता है। 

अतिथि एवं सदस्यों द्वारा छत्रपति संभाजी महाराज एवं छत्रपति शिवाजी महाराज की पूजा अर्चना की गई, जिसके पश्चात अतिथि का स्वागत छ ग प्रदेश मराठा समाज के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र डुकरे ने पुष्पगुच्छ देकर किया एवं युवा समाज के संरक्षक राहुल डुकरे द्वारा मराठा संस्कृति की पहचान मराठी टोपी पहनाकर की गई।
 
 

इस आयोजन की तैयारियों में युवा साथियों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। कुछ दिन पूर्व से ही जल पात्र की व्यवस्था, प्याऊ घर निर्माण में सहयोग, सफाई, पेंट युवाओं ने स्वयं से ही किया है। इस आयोजन में छग. मराठा समाज के कार्यकारी अध्यक्ष सुरेंद्र डुकरे, महासचिव महेंद्र जाधव, युवा अध्यक्ष लोकेश पवार, महिला अध्यक्ष सुषमा महाड़िक के साथ श्वेता भोंसले, विनोद मांढरे,अतुल चव्हाण, शरद फरताड़े, दीपक इंग्ले, जे एन कदम, गणेशा जाधव, राहुल डुकरे,नीरज इंग्ले,प्रभात डुकरे,मनीष भोसले,गौरव जाधव,सौरभ बाकरे,अंतु इंदुरकर,संजू राव,रजत जाधव,शिशिर सुरोषे, हर्ष चव्हाण,महेंद्र काँगले,रितिक राव,अमित राव,आकाश इंग्ले,कुलेश्वर महाड़िक हेमंत राव और मराठा मित्र मंडल,मराठा महिला मंडल एवं मराठा युवा साथियों के साथ साथ वार्ड वासी बड़ी संख्या में उपस्थित थे