देश-विदेश

यूनिवर्सिटी कैंपस के बाहर... एक छात्र की चाकू घोंपकर हत्या... प्रेम संबंध के विवाद में वारदात

दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस के बाहर में रविवार (18 जून) को एक छात्र की चाकू से हत्या मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। निखिल चौहान नाम के छात्र की उस वक्त हत्या कर दी गई जब वो आर्यभट्ट कॉलेज में स्कूल ऑफ ओपन लर्निंग (SOL) की क्लास करके बाहर आ रहा था। आरोपियों की पहचान राहुल और हारून के रूप में की गई है। राहुल बिंदापुर का रहने वाला है, जिसकी उम्र 19 साल है। दूसरा आरोपी हारून चाणक्य प्लेस का रहने वाला है और इसकी उम्र भी 19 साल ही है। 

यह मामला दिल्ली यूनिवर्सिटी के साउथ कैंपस का है। बताया जा रहा है कि करीब सात दिन पहले आर्यभट्ट कॉलेज में एसओएल के एक छात्र ने निखिल की प्रेमिका के साथ बदसलूकी की थी। इस पूरी घटना का बदला आरोपी ने अपने दूसरे साथियों के साथ मिलकर लिया। रविवार को दोपहर करीब 12.30 बजे आरोपी अपने तीन साथियों के साथ कॉलेज गेट के बाहर निखिल के निकलने का इंतजार कर रहा था। जैसे ही निखिल कॉलेज के गेट से बाहर निकला तो आरोपी ने पहले उसके साथ झगड़ा शुरू किया और उसके सीने में चाकू घोंप दिया।

जैसे ही सीने पर चाकू लगा तो निखिल की हालत बिगड़ गई। गंभीर रूप से घायल छात्र को अस्पताल ले जाया गया, जिसके बाद डॉक्टरों ने निखिल को मृत घोषित कर दिया। इस पूरी घटना के बाद पुलिस को मामले की सूचना दी गई। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची और घटना के संबंध में हत्या का मामला दर्ज कर लिया। छानबीन के बाद पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। छात्र निखिल की हत्या के बाद परिवार सदमे में है।  
----------