दिव्य महाराष्ट्र मंडल

बच्चों ने सीखा पेपर बैग और लिफाफे बनाना, वेस्ट से बेस्ट को भी जाना

रायपुर। चौबे कालोनी स्थित महाराष्ट्र मंडळ द्वारा संचालित संत ज्ञानेश्वर स्कूल में चल रहे समर कैंप का 29 अप्रैल को समापन हो गया। छह दिवसीय समर कैंप में बडी संख्या में बच्चों ने भाग लिया और बच्चों ने पेपर बैग, गिफ्ट पैकिंग करने के साथ आकर्षक लिफाफे बनाना सीखा। बच्चों ने घर पर पड़े वेस्ट सामानों से बेस्ट इजाद करने का हुनर भी सीखा।

 

शुक्रवार को प्रतिदिन की तरह योग और ध्यान से कैंप शुरू हुआ। महाराष्ट्र मंडळ के आध्यात्म समिति की प्रमुख और दिव्यांग बालिका गृह की प्रभारी आस्था काले ने बच्चों को सूक्ष्य व्यायाम से रूबरू कराया। आज कैंप में थोड़ी मुश्किल व्यायाम भी बच्चों ने किया।

स्कूल की कला शिक्षिका विश्वास मैडम ने घर में बेकार पड़ी चीजों से बच्चों को उपयोगी चीजें बनाना सिखाया। जिसका बच्चों ने खूब आनंद लिया। वेस्ट से बेस्ट बच्चों के लिए बहुत उपयोगी रहा।

 

शनिवार 29 अप्रैल को समर क्लासेस का समापन समारोह होगा। इस समारोह के मुख्य अतिथि रोटरी क्लब के अध्यक्ष भारत डागा होंगे। जिसमें समर क्लासेस के अच्छे प्रदर्शन करने वाले बच्चों को सम्मानित किया जाएगा तथा बच्चों के द्वारा प्रस्तुति भी दी जाएगी। कैंप के समापन अवसर पर महाराष्ट्र मंडल कार्यकारिणी के सम्मानित सदस्य मंडळ उपाध्यक्ष श्याम सुंदर खंगन तथा विद्यालय प्रभारी निरंजन पंडित, आस्था काले आदि भी उपस्थित रहेंगी।