मनोरंजन

सिनेमाघरों में 'इमरजेंसी', इस दिन रिलीज होगी कंगना की यह फिल्म

डेस्क। अयोध्या में श्रीराम लला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद अभिनेत्री कंगना रनौत ने अपनी आगामी फिल्म 'इमरजेंसी' की रिलीज डेट की घोषणा कर दी। मंगलवार को इंस्टाग्राम पर कंगना ने इमरजेंसी का एक नया पोस्टर भी साझा किया। फिल्म का निर्देशन और लेखन भी कंगना खुद ही की हैं। पोस्टर में कंगना को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रूप में दिखाया गया है। 

उन्होंने पोस्ट को कैप्शन में लिखा, 'भारत के सबसे काले वक्त के पीछे की कहानी को उजागर करेंगे। 14 जून, 2024 को 'इमरजेंसी' की घोषणा। इतिहास के गवाह बनने के लिए तैयार हो जाए, सबसे डरावनी और उग्र प्रधानमंत्री की कहानी के साथ। इंदिरा गांधी सिनेमाघरों में गरजेंगी। 14 जून, 2024 को सिनेमाघरों में 'इमरजेंसी'

पीटीआई को दिए अपने बयान में कंगना ने कहा कि 'इमरजेंसी मेरी सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना है और मणिकर्णिका के बाद दूसरी निर्देशित फिल्म है। हमारे पास इस बड़े बजट, भव्य पीरियड ड्रामा के लिए सर्वश्रेष्ठ भारतीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतिभाएं एक साथ आई हैं।' यह फिल्म पहले 24 नवंबर, 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली थी, लेकिन शेड्यूल में बदलाव के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था।

इस फिल्म में पहली महिला प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की जर्नी को कंगना रनौत दिखाती नजर आएंगी। फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, मिलिंद सोमन, श्रेयस तलपड़े, विशाक नायर और दिवंगत सतीश कौशिक भी हैं। फिल्म की पटकथा और संवाद रितेश शाह ने लिखे हैं। यह फिल्म पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जीवन के इर्द-गिर्द घूमती है। 'इमरजेंसी' कंगना की पहली एकल निर्देशित फिल्म है।