मनोरंजन

अमिताभ बच्चन के नाम एक और अवार्ड....लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड

डेस्क | बाॅलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने फिल्मी करियर में बॉलीवुड को बहुत सी हिट फिल्में दी हैं। बिग बी के नाम से ख्याति प्राप्त अमिताभ बच्चन को इंडस्ट्री में लगभग पांच दशक का समय हो चुका हैं। 1969 में उन्होंने फिल्म 'सात हिंदुस्तानी' से अपना बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुवात की थी | इसके बाद उन्होंने 'जंजीर' , 'शोले', 'अमर अकबर एंथोनी', 'डॉन', जैसी बहुत सी सुपरहिट फिल्में की। बिग बी ने अपनी मेहनत और संघर्ष के दम पर आज शोहरत की वो बुलंदियां छुई हैं जो आने वाले कई दशक में बहुत से अभिनेताओं को नसीब नहीं होंगी। शायद इसीलिए तो अमिताभ को सदी का महानायक भी कहा जाता है। वहीं सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को उनके काम के लिए कई अवार्ड भी दिया जा चुका है। ऐसे में अब बिग बी के अवार्ड की लिस्ट में जल्द ही एक और नाम जुड़ने जा रहा है। 

हाल ही में खबर सामने आई है कि बिग बी यानी सुपरस्टार अमिताभ बच्चन को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा। मंगेशकर परिवार ने मंगलवार को इसकी घोषणा की थी । परिवार और ट्रस्ट ने लता मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार की शुरुआत की थी जिनका 6 फरवरी, 2022 को निधन हो गया था। ये अवार्ड ऐसे लोगों को दिया जाता है जिसने समाज के लिए अपना अग्रणी योगदान दिया हो। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया ज चूका है। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग को भी इस अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल 2024 को दिया जाएगा। 

इस वक्त बिग बी के पास कई फिल्में हैं। जिसमें 'कल्कि एडी 2898' हैं। इस फिल्म में उनके साथ साउथ सुपरस्टार कमल हासन और प्रभास भी नजर आएंगे |  इस फिल्म के साथ ही साथ बिग बी रिभु दासगुप्ता की 'धारा 84' में दिखाई देंगे। इसके अलावा, वह तमिल फिल्म 'वेट्टैयान' में मेगास्टार रजनीकांत के साथ नजर आएंगे। वहीं अब बिग बी बहुत जल्द ही दर्शको के पसंदीदा शो 'कौन बनेगा करोड़पति' के नए सीजन को लेकर भी लौट रहे हैं। बीते दिनों सोनी टीवी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल ने शो का एक प्रोमो जारी किया था, जिसमें अमिताभ बच्चन की झलक देखने को मिल रही है।