छत्तीसगढ़

छत्‍तीसगढ़ की तीन सीटों पर मतदान जारी....दोपहर 3 बजे तक 63.92 प्रतिशत

रायपुर | लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 26 अप्रैल 2024 को छत्‍तीसगढ़ की तीन हाईप्रोफाइल सीटों पर मतदान आरंभ हो गया है। दूसरे चरण में छत्‍तीसगढ़ की जिन तीन लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है, उनमें राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर लोकसभा सीट है। माना जा रहा है कि इन तीन सीटों पर मुकाबला काफी कड़ा और दिलचस्‍प होगा। दूसरे चरण के चुनाव में तीनो लोकसभा के कुल 41 प्रत्याशी मैदान में हैं। इनमें राजनांदगांव से कुल 15 प्रत्याशियों में से 13 पुरुष, दो महिला, महासमुंद से 17 प्रत्याशियों में से 16 पुरुष और एक महिला व कांकेर से नौ प्रत्याशियों में नौ पुरुष प्रत्याशी शामिल हैं।

छत्तीसगढ़ के दूसरे चरण के लिए तीन सीटों राजनांदगांव, कांकेर और महासमुंद के लिए हो रहे चुनाव में 3 बजे तक 63.92 प्रतिशत मतदान हुआ है। राजनांदगांव में 61.34 % , कांकेर में 67.50 % और महासमुंद लोकसभा सीट पर 63.30 % मतदान हो चूका है | 

 गरियाबंद के बिंद्रानवागढ़ के 9 संवेदनशील नक्सल प्रभावित मतदान केंद्रों में मतदान हो गया है। स्थानीय प्रशासन ने 9 मतदान केंद्रों में हुए मतदान का आंकड़ा जारी किया।  

गरियाबंद में भारी वर्षा ने मतदान को भी प्रभावित किया। मैनपुर क्षेत्र 1 घंटे तक बारिश होती रही। एकाएक बादलों की गड़गड़ाहट के साथ मैनपुर और आसपास के क्षेत्र में जबरदस्त पानी गिरा है | लोग मतदान केंद्र के अंदर सिमटे हुए है।  

लोकसभा निर्वाचन राजनांदगांव में 1 बजे तक 46 प्रतिशत मतदान हुआ। जिसमें पंडरिया विस क्षेत्र में 45.78 प्रतिशत और कवर्धा विस क्षेत्र में 46.32 प्रतिशत मतदान हुआ। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह ने भी मतदान किया।

बालोद में 1 बजे तक मतदान की स्थिति-  डौंडीलोहारा – 56.60%, संजारी बालोद – 54.97%, गुण्डरदेही – 56.12% तक हुआ। मोहला मानपुर में 63 % मतदान

उदंती सीता नदी टाइगर रिजर्व के उपनिदेशक वरुण जैन ने सीता नदी टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट के मतदान केंद्र में हो रहे मतदान की खूबसूरत तस्वीरें जारी की। जंगल और नदी की थीम पर बने मतदान केंद्र में नदी, नाव, जंगल बनाया गया था शेर-भालू के वेशभूषा पहने लोग भी दिखे।