छत्तीसगढ़

10th टापर सिमरन बनना चाहती है IAS, वहीं 12th टापर महक बैंकिंग के क्षेत्र में बनाना चाहती है भविष्य

रायपुर। 10वीं बोर्ड की परीक्षा में जशपुर जिला की सिमरन शब्बा ने 99.50 प्रतिशत अंको के साथ पहला स्थान पाया है। सिमरन के पिता दर्जी का काम करते है और सिमरन इस बड़ी सफलता के साथ भविष्य में यूपीएससी की तैयारी कर आईएएस बनना चाहती है। वहीं 12वीं बोर्ड में महासमुंद की महक अग्रवाल ने 97.40 प्रतिशत अंक के साथ टाप किया है। महक बैंकिंग के क्षेत्र में बेहतर भविष्य बनाने की बात कहती है।

12वीं टापर महक ने बताया कि उसे टॉप 10 में आने की उम्मीद थी, क्योंकि उसने 10वीं बोर्ड की परीक्षा में भी टॉप टेन में जगह बनाई थी. लेकिन उसे इस बात का अनुमान नहीं था कि वह पूरे प्रदेश में टॉप करेगी। टॉप करने के सभी लोग बहुत ज्यादा खुश हैं| उन्होंने कॉमर्स विषय लेने के पीछे वजह बताते हुए कहा कि चचेरे भाई-बहन की प्रेरणा से इस विषय का चयन किया था। माता-पिता ने इस निर्णय का समर्थन किया। पढ़ाई में स्कूल प्रिंसिपल से लेकर सभी शिक्षकों का शुरू से पूरा सहयोग मिलता रहा है|

10वीं टापर सिमरन शब्बा ने बताया कि वह रोजाना नियमित पढ़ाई और कड़ी मेहनत से उसने यह मुकाम हासिल किया है। उसके पिता दर्जी का काम करते है, जबकि मां गृहणी हैं। बावजूद इसके कभी भी उसकी पढ़ाई में कोई दिक्कत नही आने दी। वह रोजाना लगभग 7 घंटे की नियमित पढ़ाई कर रही थी सिमरन ने बताया कि उसका सपना राज्य स्तर पर टॉप करने का था, जो कि आज साकार हो गया। उसने बताया कि आगे वह मैथ्स लेकर पढ़ाई करेगी और भविष्य में वह यूपीएससी की परीक्षा की तैयार कर आईएएस अफसर बनना चाहती है।