दिव्य महाराष्ट्र मंडल

नारी शक्ति के फ्लैग मार्च से नजर आया... महाराष्ट्र मंडल का पॉवर... अध्यक्ष ने सहयोग के लिए माना आभार

रायपुर। महाराष्ट्र मंडल की बड़ी ताकत संगठित, अनुशासित और संस्कारिक महिला केंद्रों ने एकजुटता को दिखाने के लिए संत ज्ञानेश्वर सभा गृह में फ्लैग मार्च किया। अवसर था महाराष्ट्र मंडल भवन के तीन दिवसीय लोकार्पण समारोह के समापन का। इस मौके पर भवन निर्माण के सहभागी सभी एजेंसियों, ठेकेदारों, सप्लायरों, कारपेंटरों और श्रमवीरों को सम्मानित किया गया। 

मंडल अध्यक्ष अजय काले ने कहा कि तीन दिवसीय कार्यक्रम को सफल बनाने में महिला समितियों ने भरपूर सहयोग दिया। इन्हीं महिलाओं की मेहनत का प्रतिसाद रहा कि कार्यक्रम अपेक्षा से अधिक सफल रहा। मंडल की महिला प्रमुख विशाखा तोपखानेवाले ने बताया कि लोकार्पण उत्सव का समापन नारी शक्ति को समर्पित रहा। इस मौके पर मंडल के सभी 15 केंद्रों की संयोजिका और सहसंयोजिका अपने-अपने केंद्र की नाम पट्टिका लेकर क्रमशः हाल के मुख्य द्वार से प्रवेश करते हुए मंच तक पहुंची। इस दौरान हाल में बैठे समाजजनों ने तालियों की गड़गड़ाहट से उनका स्वागत किया। मंच पर सभी महिला समूहों को उनकी सक्रियता व विशेषताओं को देखते हुए स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। 
 
 

महिला प्रमुख विशाखा तोपखानेवाले ने संबोधित करते हुए ममता, हिम्मत और लीडरशिप से महिला शब्द की व्याख्या की। उन्होंने पौराणिक काल से अब तक की नारी शक्ति को स्मरण करते हुए उनकी लीडरशिप और प्रेरणाओं का वर्णन किया। विभिन्न महिला केंद्रों व समितियों के समूह फोटो और आकर्षक आतिशबाजी के बाद श्रावणी मुकादम ने मराठी गीत पर जबरदस्त डांस कर लोकार्पण समारोह का समापन किया। 

इस अवसर पर मंडल सचिव पं. चेतन दंडवते, उपाध्यक्ष श्याम सुंदर खंगन, सह सचिव गीता दलाल, सुकृत गनोदवाले, कार्यकारिणी सदस्य परितोष डोनगांवकर, नमिता शेष, अपर्णा देशमुख, रश्मि गोवर्धन, कला- संस्कृति समिति प्रभारी भारती पलसोदकर, मेस प्रभारी दीपक किरवईवाले, भवन निर्माण समिति के प्रभारी रामदास जोगलेकर, भवन निर्माण तकनीकी समिति के प्रभारी सौरभ राहटगांवकर, पर्यावरण समिति प्रभारी अभय भागवतकर, वरिष्ठ सदस्य सेवा समिति के रवि गहलोत, रंजन मोडक, अंकिता किरवई, वैभव बर्वे, वैभव शाह, अजय पोतदार सहित बड़ी संख्या में पदाधिकारी और सदस्यगण उपस्थित रहे।