दिव्य महाराष्ट्र मंडल

प्रदेश में 12 वीं की टॉपर... विधि भोसले को महाराष्ट्र मंडल ने किया सम्मानित... कहा, गौरवान्वित है प्रदेश और समाज

रायगढ़। छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने हाल ही में 10 वीं और 12 वीं के परीक्षा परिणाम जारी किए हैं। इस बार भी दोनों ही बोर्ड परीक्षाओं में बेटियों ने अपना दबदबा कायम रखा है, तो बेटों ने भी निराश नहीं किया। बात करें 12 वीं बोर्ड परीक्षा की तो, पूरे प्रदेश में रायगढ़ की छात्रा विधि भोसले ने सर्वाधिक अंक अर्जित करते हुए पहला स्थान हासिल किया है। 

मराठा समाज की इस बेटी ने छत्तीसगढ़ बोर्ड की 12 वीं की परीक्षा में शामिल लाखों बच्चों को पीछे छोड़कर शिखर पर खुद को स्थापित कर उस मुकाम को हासिल किया है, जिसकी चाहत हर परीक्षार्थी को होती है, लेकिन सच तो यह है कि इस मुकाम पर कोई एक ही पहुंच सकता है और शिक्षण सत्र 2022—23 की टॉपर के तौर पर विधि भोसले का नाम अंकित हो चुका है। 

मराठा समाज की बेटी विधि भोसले की इस सफलता की गूंज रायगढ़ से लेकर रायपुर और पूरे महाराष्ट्र तक पहुंच चुकी है। समाज की मेधावी बेटी की इस बड़ी कामयाबी को लेकर महाराष्ट्र महिला मंडल रायगढ़ ने उसके सम्मान में एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जहां पर उसे शॉल श्रीफल भेंटकर सम्मानित किया गया। 

महाराष्ट्र महिला मंडल की सचिव सरिता तिरोले ने कहा कि विधि भोसले की यह कामयाबी उसके भविष्य के लिए बेहद मायने रखती है, तो यह पूरे समाज के लिए गौरव का विषय है। उसकी यह सफलता देशभर में निवासरत मराठा समाज के सभी बच्चों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। 

वहीं अपनी सफलता और मिले सम्मान को लेकर सीजी बोर्ड टॉपर विधि भोसले ने कहा कि उसने जिस लगन और मेहनत से परीक्षा दिलाई, उसका उसे परिणाम मिला है, लेकिन उसे खुशी इस बात की है कि उसकी इस सफलता से पूरा समाज गौरवान्वित हो रहा है। उसने सम्मान के लिए महाराष्ट महिला मंडल के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों के प्रति आभार प्रकट किया।