दिव्य महाराष्ट्र मंडल

International Yoga Day 2023: नौवारी साड़ी और धोती कुर्ता में मंडळ में किया जाएगा योग

रायपुर। महाराष्ट्र मंडळ रायपुर और छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल की ओर से 21 जून को महाराष्ट्र मंडळ भवन में सामूहिक योग का आयोजन किया जा रहा है। आयोजन को लेकर महाराष्ट्र मंडळ की ओर से तैयारी की जा रही है। महाराष्ट्र मंडळ की योग समिति की प्रभारी आस्था अभय काले ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर 21 जून को मंडल भवन में सुबह 7 बजे योग का आयोजन किया जा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ योग आयोग के अध्यक्ष ज्ञानेश शर्मा होंगे। वहीं विशेष अतिथि के रुप में योग गुरु एवं महाराष्ट्र मंडल के वरिष्ठ सदस्य शशि वरवंडकर उपस्थित रहेंगे।

आस्था अभय काले ने आगे बताया कि मंडळ की ओर से इस बार नौवारी साड़ी और धोती कुर्ता में योग किया जाएगा मंडल अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को ऐतिहासिक बनाने की ओर प्रयास कर रहा है। उन्होंने आगे बताया कि महाराष्ट्र मंडल में होने वाला यह आयोजन सिर्फ मराठी भाषियों के लिए ही नहीं है क्योंकि योग का संबंध अकेले महाराष्ट्र मंडल या मराठी भाषियों से नहीं, बल्कि सभी से है। इसीलिए इस आयोजन में गैर मराठी भाषी महिलाएं भी नौवारी साड़ी पहनकर व पुरुष धोती- कुर्ता पहनकर भाग ले सकते है।

आस्था काले ने बताया कि योग के आयोजन को लेकर मंडळ की ओर से लगातार अभ्यास कराया जा रहा है। मंडळ की योग समिति द्वारा प्रतिदिन सुबह आनलाइन योग का अभ्यास कराया जा रहा है। जिसमें प्रतिदिन बड़ी संख्या में महिला, पुरुष के साथ बच्चे और बुजुर्ग भी भाग ले रहे है। अच्छी बात यह है कि सभी नौवारी साड़ी व धोती- कुर्ता पहनकर रिहर्सल कर रहे है।