दिव्य महाराष्ट्र मंडल

संत ज्ञानेश्वर स्कूल में चल रहा वालीबाल और रॉकबाल प्रशिक्षण शिविर, खेल की बारिकियां सीख रहे खिलाड़ी

रायपुर। महाराष्ट्र मंडळ रायपुर और रॉक बॉल एसोसिएशन के संयुक्त तत्वावधान प्रियदर्शिनी नगर स्थित संत ज्ञानेश्वर स्कूल में 4 जून से प्रशिक्षण शिविर चल रहा है। शिविर में उपस्थित होकर प्रतिदिन बालक-बालिकाएं रॉक बॉल और वालीबाल का प्रशिक्षण ले रहे है। 25 जून को शिविर का समापन किया जाएगा। 
 
महाराष्ट्र मंडळ खेल समिति की प्रभारी गीता दलाल ने बताया कि खेल समिति के ओपी कटारिया बच्चों को रॉकबाल और वालीबाल का प्रशिक्षण दे रहे है। शिविर में 32 खिलाड़ी प्रतिदिन उपस्थित होकर खेल की बारिकियां सीख रहे है। उन्होंने आगे बताया कि प्रशिक्षण के दौरान खेल की नियमों और खेलने के तरीके साथ खिलाड़ियों को दौड़, व्यायाम और पौष्टिक आहार कैसे लें इस बारे में भी बताया जा रहा है। 
 
 
गीता दलाल ने बताया कि महाराष्ट्र मंडळ द्वारा संचालित संत ज्ञानेश्वर स्कूल के प्राचार्य मनीष गोवर्धन और खेल शिक्षिक डाली मैडम शिविर को सुचारू रूप से चलाने के लिए पूरी तरह मदद कर रही है। सुबह 6 बजे से 8 बजे तक चलने वाले इस शिविर में रायपुर के अलग-अलग क्षेत्र से खिलाड़ी प्रशिक्षण ले रहे हैं। 
रॉकबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष और महाराष्ट्र मंडळ के सचिव चेतन दंडवते ने बताया है की इस शिविर का समापन 25 जून को होगा। शिविर के समापन के दिए दो टीमों के बीच मैच कराया जाएगा। विजेता टीम की विनिंग ट्राफी के साथ सभी खिलाड़ियों को प्रमाण पत्र दिया जाएगा। आने वाले दिनों में होने वाले राज्य स्तरीय और नेशनल स्पर्धा के लिए खिलाड़ियों को तैयार किया जा रहा है।