दिव्य महाराष्ट्र मंडल

‘पहले किया मतदान, फिर लिया जलपान’ नुक्कड़ नाटक में दिया मतदान का संदेश

रायपुर। महाराष्ट्र मंडळ द्वारा चलाए जा रहे मतदाता जागरूकता अभियान से जुड़कर रंगभूमि की टीम ने नुक्कड़ नाटक के जरिए पहले मतदान फिर जलपान का सुंदर संदेश दिया। टीम के युवा कलाकारों में पारंपरिक छत्तीसगढ़ी वेशभूषा में रायपुर और दुर्ग जिले के कई स्थानों पर अपनी शानदार प्रस्तुति दी। टीम की प्रस्तुति को दर्शकों ने जमकर सराहा।

टीम का नेतृत्व कर रहे आचार्य रंजन मोडक ने बताया कि टीम ने हिंदी और छत्तीसगढ़ी संवाद के माध्यम से लोगों को मतदान के लिए प्रेरित किया, तथा एक-एक मत का महत्व समझाया। टीम ने लोगों को बताया कि मतदान करना आपका प्रथम कर्तव्य है। टीम ने राजधानी रायपुर के कचहरी चौक में सुबह की पहली प्रस्तुति दी। जिसके बाद दुर्ग जिले के ग्राम अम्लेश्वर, भोथली, मगरघटा में कविता और नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया गया।

मोडक ने बताया कि इस टीम में डा. पुरुषोत्तम चंद्राकर, नरेंद्र यादव, हेमलाल पटेल, सुषमा गायकवाड़, सुमन त्यागी, नीरज सिंह ठाकुर, जय प्रकाश साहू, लोकेश साहू, नितीश यादव, मधुराज सिन्हा, चैतन्य मोडक, डॉ. मुक्ति बैस,  किरण बन्छोर, राजेश्वरी चंद्रवंशी,  ललित काकडे, बसंती साहू, रेखराम वर्मा और दुकालू यादव ने अपनी सहभागिता निभाई। वहीं पूरे आयोजन में ग्राम मगरघटा निवासी संतोष यादव, नरेश यादव और अजय यादव का विशेष सहयोग प्राप्त हुआ।