दिव्य महाराष्ट्र मंडल

Achievement: सीआईएससीई में 10वीं का टापर बना सार्थक मोहरिल... 11वीं की किताबें से की स्टडी

रायपुऱ। काउंसिल फार द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने आइसीएसई कक्षा 10वीं और आइएससी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 2024 के परिणाम घोषित कर दिया है। इसमें राजधानी के सार्थक मोहरिल ने 10वीं बोर्ड में 98.20 फीसद अंक हासिल किया। बतादें कि सार्थक मोहरिल महाराष्ट्र मंडळ के आजीवन सभासद एलआईसी अधिकारी रविंद्र कुमार मोहरिल और हाउस वाइफ वैशाली मोहरिल के बेटे है। सार्थक की इस उपलब्धि पर महाराष्ट्र मंडळ के अध्यक्ष अजय काले ने मंडल की पूरी कार्यकारिणी को ओर से सार्थक को शुभकामनाएं दी और उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।  

सार्थक ने दिव्य महाराष्ट्र मंडल को बताया कि उनसे अपनी पढ़ाई के लिए कोई शेड्यूल नहीं बनाया था, जब मन लगता पढ़ने के लिए बैठ जाता। वह प्रतिदिन 5-6 घंटे घर पर पढ़ाई और उसके बाद कोचिंग जाया करता था। सार्थक रात 2 बजे तक पढ़ाई करता था। सार्थक ने पूरा सिलेबस अच्छे से एनालाइज किया और उसी के अनुरुप तैयारी भी की। सार्थक ने कहा कि मेरा फोकस ओलंपियाड पर था, इसी के अनुरुप अपनी तैयारी करता। क्लास में होने वाली पढ़ाई के आगे की तैयारी घर पर पहले ही कर लेता था। इसके साथ 10वीं में रहते हुए 11वीं की किताबें भी पढ़ी। तनाव मुक्त होने के लिए चेस खेलना पसंद है।

सार्थक आगे आईआईटी की तैयारी करना चाहते है। उसके लिए इसी साल से ही प्रयास शुरू कर दिया है। प्रतिदिन 5-6 घंटे पढ़ाई के साथ कोचिंग भी शुरु कर दी है। सार्थक ओलंपियाड के लिए भी सलेक्ट हो चुके है। सार्थक ने अपनी सफलता का श्रेय स्कूल के शिक्षकों और माता-पिता को दिया।