मनोरंजन

तीसरी डेथ एनवर्सरी के ठीक एक दिन पहले... रूपहले पर्दे पर नजर आएंगे दिग्गज अभिनेता इरफान... बेटे ने शेयर की पोस्टर

इरफान खान... रूपहले दुनिया का एक ऐसा शख्सियत, जिसने अपने अभिनय के जरिए अपनी अलग पहचान बनाई। फिल्मी दुनिया का एक ऐसा नाम, जिनके डॉयलाग बोलने का अपना अलग तरीका था, जो हर किरदार में ऐसे फिट बैठते थे, जैसे असल की जिंदगी में कोई इंसान खुद जीता है। भले ही इरफान खान तीन साल पहले इस दुनिया से रूख्सत हो गए, लेकिन उनके लिए दिवानगी कम नहीं हुई है। 

इस बीच अच्छी खबर सामने निकलकर आई है कि तीन साल पहले 29 अप्रैल 2020 को हमेशा के लिए शांत होने वाले इरफान खान की आखिरी फिल्म 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन' 28 अप्रैल 2023 को रिलीज होने जा रही है। 

दिवंगत अभिनेता इरफान खान के बेटे बाबिल खान ने 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन' का पोस्टर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है, जिसमें बताया है कि इस फिल्म का ट्रेलर गुरुवार 20 अप्रैल को रिलीज किया जाएगा, इसके सप्ताहभर बाद ही फिल्म भी रिलीज हो जाएगी। 
 

बता दें कि 29 अप्रैल 2023 को दिग्गज अभिनेता इरफान खान की तीसरी डेथ एनवर्सरी है, जिसके ठीक एक दिन बाद ही उनकी आखिरी फिल्म रिलीज होगी। अब उनके फैंस को 28 अप्रैल का इंतजार है, जब 'द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन' थियेटर पर देखने को मिलेगा। 

बता दें कि द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स फिल्म 2017 में रिलीज हो चुकी है, और खूब वाहवाही लूट चुकी है, लेकिन क्योंकि ये फिल्म Swiss-French-Singaporean और राजस्थानी भाषा में बनी थी, इसलिए एक्टर के फैंस के लिए इसे फिर से हिंदी लैंग्वेज में रिलीज किया जा रहा है। फिल्म में इरफान के साथ गोलशिफतेह फराहानी, वहीदा रहमान और शशांक अरोरा भी हैं। फिल्म की कहानी नूरां नाम की एक लड़की की है, जो अपनी दादी से प्राचीन हीलिंग आर्ट स्कॉर्पियन सिंगिंग सीख रही है। इरफान एक ऊंट बेचने वाले बने हैं, जिसे नूरां से प्यार हो जाता है।

हालांकि द सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स इरफान के लाइफ का आखिरी प्रोजेक्ट नहीं है, लेकिन ये एक्चुअल में उनके करियर की आखिरी फिल्म होगी। इरफान ने 2019 में बीमारी के बीच अंग्रेजी मीडियम की शूटिंग की थी, यह फिल्म मार्च 2020 में रिलीज हुई थी। अगस्त 2017 में स्विट्जरलैंड के 70 वें लोकार्नो फिल्म समारोह में सॉन्ग ऑफ स्कॉर्पियन्स का प्रीमियर हुआ था। वहीं 29 अप्रैल, 2020 को कैंसर के कारण इरफान खान का निधन हो गया था।