मनोरंजन

सिने जगत के मशहूर एक्टर ने दुनिया को कहा अलविदा... एक हफ्ते बाद आ रहा था जन्मदिन... टीवी शो में भी था बड़ा नाम

सिनेमा जगत से एक दुखद खबर सामने आ रही है। मशहूर पंजाबी और हिंदी फिल्म एक्टर और डायरेक्टर मंगल ढिल्लों का निधन हो गया है। कैंसर से लंबी जंग लड़ने के बाद एक्टर ने दम तोड़ दिया और हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह गए। मंगल ढिल्लों की मौत से एक्टर का परिवार और फैंस सदमे में हैं।

जानकारी के मुताबिक, मंगल ढिल्लों लंबे समय से लुधियाना के अस्पताल में भर्ती थे। उनका इलाज चल रहा था, लेकिन कैंसर से जंग लड़ते हुए उन्होंने दम तोड़ दिया। सबसे दुख की बात ये है कि 18 जून को उनका जन्मदिन था, लेकिन बर्थडे से ठीक एक हफ्ते पहले उन्होंने इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया।

मंगल ढिल्लों ने 1980 में एक्टिंग में पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा कोर्स किया था। उन्होंने दिल्ली में थिएटर में भी काम किया। इसके बाद उन्होंने साल 1986 में टीवी शो 'कथा सागर' के साथ एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में अपना डेब्यू किया था। इसी साल उन्हें दूसरा टीवी शो 'बुनियाद' मिल गया था, जिसमें उन्होंने शानदार काम किया था। इसके अलावा वो जूनून, किस्मत, द ग्रेट मराठा, पैंथर, साहिल, मौलाना आजाद, मुजरिम हाजिर, रिश्ता, युग और नूरजहां समेत कई शोज में नजर आए। 

इन फिल्मों में निभाया ​किरदार
मंगल ढिल्लों कई फिल्मों में भी नजर आए थे। उन्होंने खून भरी मांग, जख्मी औरत, दयावान, कहां है कानून, नाका बंदी, दलाल, जानशीन समेत कई फीचर फिल्मों में काम किया। मंगल ढिल्लों आखिरी बार साल 2017 में आई फिल्म तूफान सिंह में नजर आए थे। 

मंगल ढिल्लों ने सिनेमा की दुनिया में शानदार काम किया था. उनकी मौत से सिनेमा जगत में सन्नाटा छा गया है. फैंस और सेलेब्स सभी उन्हें भारी मन और नम आंखों से याद कर रहे हैं. मंगल ढिल्लों तो इस दुनिया में नहीं रहे, लेकिन उनकी यादें हमेशा फैंस के दिल में जिंदा रहेंगी.