खेल

वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए टीम इंडिया का ऐलान... रहाणे की टीम में वापसी... रोहित स्क्वाड में कौन—कौन, देखिए लिस्ट

आज वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। इस टीम में अंजिक्य रहाणे की वापसी हुई है, जिसे खास खबर के तौर पर देखा जा रहा है। इन दिनों आईपीएल सीजन चल रहा है, जिसमें रहाणे ने करिश्माई बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है और शायद यही वजह है कि रहाणे की टेस्ट टीम में वापसी हो गई है। 

बता दें कि 15 महीनों के लंबे अंतराल के बाद कहीं जाकर अब रहाणे को टीम इंडिया में जगह मिल पाई है, इसकी दूसरी बड़ी वजह श्रेयस अय्यर का चोटिल होना भी है। श्रेयस के चोटिल होने के बाद से जगह खाली थी, जिसकी भरपाई के लिए होनहार बल्लेबाज की जरुरत थी, जिसे रहाणे के तौर पर बीसीसीआई ने पूरा किया है। 

उल्लेखनीय है कि आस्ट्रेलिया के खिलाफ 7 से 11 जून तक ओवल में होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के लिए भारतीय टीम की घोषणा की गई है, जिसमें श्रेयस की जगह पर रहाणे की वापसी के अलावा रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया गया है।
 
केएस भरत टीम में शामिल एकमात्र विशेषज्ञ विकेटकीपर हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए टीम में शामिल ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव को वर्तमान टीम से बाहर रखा गया है। वहीं जसप्रीत बुमराह को जगह नहीं मिली है, वह चोटिल चल रहे हैं। 

टीम इंडिया स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, केएल राहुल, केएस भरत (विकेकीपर), आर अश्विन, रवींद्र जेडजा, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमेश यादव, जयदेव उनादकट