खेल

EXCLUSIVE : कोहली के पास आज... विराट बनने का मौका... ऐसा करने वाले बन जाएंगे पहले बल्लेबाज

खेल डेस्क। आईपीएल का 16 वां सीजन जारी है। आज यानी शनिवार को डबल हेडर खेला जाएगा। पहला मैच दोपहर 3.30 बजे चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियन्स के बीच खेला जाएगा, जिसके शाम में 7.30 बजे से दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू के बीच होगा। विराट कोहली की अगुवाई वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स का आईपीएल में प्रदर्शन भले ही फीका रहा है, और कप्तान विराट कोहली की बात करें, तो उन्होंने कुछ मैचों में अपने चाहने वालों को उत्साहित किया है, तो कुछ में बुरी तरह से निराश किया है। 

इस बीच आज होने वाला मैच विराट कोहली के लिए बेहद अहम है। आईपीएल के इन 16 सीजन में विराट कोहली ने अब तक 232 मैच खेले हैं। इन मैचों में विराट ने 5 शतक जड़ा है, तो 49 अर्धशतकीय पारी खेली है। कुल मिलाकर रनों को देखा जाए तो विराट के 6988 रन हो चुके हैं और 7 हजारी होने के लिए विराट को केवल 12 रनों की आवश्यकता है। 

 कोहली कैसे बन सकते हैं विराट

 

आईपीएल के 16 सीजन में विराट ने 232 मैचों में अब तक 6988 रन जोड़े हैं, यदि आज के मैच में विराट 12 रन और जोड़ लेते हैं, तो उनके 7000 रन पूरे हो जाएंगे। इस श्रृंखला में अभी तक कोई भी बल्लेबाज नहीं पहुंचा है। यानी 7000 रन बनाने वाले विराट पहले बल्लेबाज होंगे। वहीं विराट आज एक बार फिर अर्धशतक जड़ने में कामयाब होते हैं, तो विराट की अर्धशतकीय पारी का भी अर्धशतक इसके साथ ही पूरा हो जाएगा।