खेल

पहलवानों के विरोध के बीच... WFI चीफ का बड़ा बयान... बोले, एक भी आरोप साबित हुआ, तो लगा लुंगा फांसी

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के जंतर—मंतर में भारतीय पहलवानों का विरोध प्रदर्शन जारी है। महिला पहलवानों ने WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह पर यौन उत्पीड़न जैसा गंभीर आरोप लगाया है और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके इस प्रदर्शन में अब खाप पंचायतों ने भी सहभागिता दर्ज कराई है, जिसके बाद मामला और भी ज्यादा प्रभावी नजर आने लगा है। इस बीच WFI के चीफ बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) ने एक वीडियो जारी किया है। उनका कहना है कि अगर उनके खिलाफ एक भी आरोप साबित होता है तो वह फांसी लगा लेंगे। 

WFI चीफ बृजभूषण शरण सिंह का कहना है कि मुझ पर आरोप लगा रहे हैं, ये खिलाड़ी दिन भी नहीं बता पा रहे हैं कि कौन से दिन था और कौन सी तारीख। जो लड़ाई में लड़ रहा हूं वो आपके जूनियर बच्चों के लिए लड़ रहा हूं। इन बीते हुए पहलवानों को सब मिल चुका है लेकिन जो गरीब परिवार के बच्चे हैं मैं उनसे कहना चाहता हूं कि ये लड़ाई आपके बच्चों की है।

'12 साल में मैंने किसी बच्चे को गलत नजर से नहीं देखा'
बृजभूषण ने कहा कि 'पहलवानी करने वाली किसी भी लड़की से पूछा जाए कि क्या ये आरोप सच्चे हैं और अगर उसने हां कह दिया तो जो चाहे कर लेना। इस मामले की जांच खत्म हो जाएगी। उनका दावा है कि इन 12 सालों में मैंने किसी बच्चे को गलत नजर से नहीं देखा। मैं चार महीने से लोगों की गाली सुन रहा हूं। पहले दिन भी मैंने यही कहा था कि अगर एक भी आरोप साबित होता है तो मैं फांसी पर लटक जाऊंगा, आज भी मैं यही कहता हूं।' 
उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है इसलिए वह अभी इस मामले को लेकर ज्यादा नहीं बोल सकते हैं। उन्होंने पहलवानों से सबूत दिखाने की बात कही। जब भी जांच की रिपोर्ट आएगी तो कहीं ऐसा न हो कि पहलवानों का साथ देने वाले लोगों को पछताना पड़े।