दिव्य महाराष्ट्र मंडल

संत ज्ञानेश्वर स्कूल के छात्रों ने बोर्ड में दिखाया कमाल... तो स्कूल में प्रवेश लेने वालों की मची होड़

रायपुर। सभी माता-पिता अपने बच्चों को लेकर कई बड़े सपने संजोकर रखते हैं। हर अभिभावक का सपना होता है कि उनका बच्चा अच्छे स्कूल में पढ़े, अच्छी शिक्षा ले और आगे चलकर आत्मनिर्भर बन बड़ा नाम भी कमाए। राजधानी में निजी स्कूलों की कोई कमी नहीं है, लेकिन माता-पिता अपने बच्चों को ऐसे स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं, जहां शिक्षा और संस्कार दोनों मिले। ऐसे में राजधानी के प्रियदर्शिनी नगर स्थित और महाराष्ट्र मंडळ द्वारा संचालित संत ज्ञानेश्वर स्कूल पालकों की पहली पसंद बना हुआ है।
 
स्कूल के प्राचार्य मनीष गोवर्धन ने बताया कि हर वर्ष बोर्ड परीक्षा में हमारे स्कूल के बच्चों का प्रदर्शन अच्छा रहता है। इस बार 12वीं बोर्ड में कामर्स के दो छात्र कुंदन बियानी और मुस्कान सिंह ने बोर्ड की मेरिट सूची में अपना स्थान सुनिश्चित किया। दोनों बच्चों ने स्कूल के साथ अपने परिवार और समाज का नाम रोशन किया है।
 
प्राचार्य ने आगे बताया कि कुंदन और मुस्कान के मेरिट सूची मे आने के बाद आसपास सहित दूरदराज से अभिभावक स्कूल में प्रवेश के लिए आ रहे है। 11वीं में कला विभाग अंग्रेजी माध्यम होने के कारण यह आकर्षण का केंद्र रहा। यह स्कूल कला में रुचि रखने वाले विद्यार्थियों के लिए यह एक प्रमुख चयन के रूप में उभर रहा है। अनुभवी शिक्षकों और उचित शिक्षा प्रणाली के कारण यह विद्यालय पालकों की भी पहली पसंद बन रहा है।