दिव्य महाराष्ट्र मंडल

आज होगी महाराष्ट्र मंडल कार्यकारिणी की बैठक... तय किए जाएंगे आगे के कार्यक्रम... तो विभिन्न विषयों पर होगी चर्चा

रायपुर। महाराष्ट्र मंडल में 18 जून, रविवार को सुबह 11:00 बजे कार्यकारिणी सदस्यों की बैठक में दो जुलाई तक होने वाले महत्वपूर्ण कार्यक्रमों की रूपरेखा सुनिश्चित की जाएगी। साथ ही तैयारियों पर चर्चा की जाएगी। 

मंडल के सह सचिव सुकृत गनोदवाले ने बताया कि बैठक में 19 जून को छत्रपति शिवाजी महाराज की महाआरती और छत्तीसगढ़ के वरिष्ठ साहित्यकार माधव राव सप्रे की जयंती मनाने पर चर्चा की जाएगी। 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को भव्य पैमाने पर आयोजित करने का निर्णय तो पहले ही ले लिया गया है, लेकिन यह आयोजन कैसा होगा, इसमें कितने योग साधक शामिल होंगे, उनके योग करने की महाराष्ट्र मंडल के नवनिर्मित भवन में व्यवस्था कैसी होगी जैसे व्यवस्थागत बिंदुओं पर चर्चा की जाएगी। 

सुकृत ने बताया कि 25 जून को चौबे कॉलोनी स्थित महाराष्ट्र मंडल में ही स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया जाना है। इसमें पूरा फोकस रामकुंड निवासियों व जरूरतमंदों को शिविर स्थल तक लाने पर रहेगा। इसकी तैयारियों और अधिकाधिक लोगों को शिविर से लाभान्वित करने के लिए योजना बनाई जाएगी। 

रविवार को होने वाली बैठक के पहले शनिवार को पदाधिकारियों की हुई चर्चा में इस बात का प्रस्ताव भी रखा गया है कि बीते एक साल के भीतर महाराष्ट्र मंडल की सदस्यता लेने वाले नए सदस्यों का जहां सम्मान किया जाएगा, वहीं उनसे उनकी सोच भी जानने का प्रयास किया जाएगा कि वे मंडल के भविष्य को लेकर कैसी सोच रखते हैं, वे क्या करना चाहते हैं, ताकि मंडल की गतिविधियों को और भी गति दी जा सके। 

कार्यकारिणी सदस्य भगीरथ कालेले ने बताया कि बैठक में 2 जुलाई को महाराष्ट्र मंडल के सदस्यों के मिलन समारोह के कंटेंट को लेकर सदस्यों की राय ली जाएगी। इस समारोह में नए सदस्यों का मंडल में स्वागत, विभिन्न वर्गों में प्रतिभावान छात्र-छात्राओं का सम्मान सहित अनेक सेगमेंट होंगे।