दिव्य महाराष्ट्र मंडल

वेदांशी ने अपने हाथों के बनाए मां के लिए झुमके... बोली- बड़ी खुश होगी मां

रायपुर। क्यूलिंग पेपर टूल आर्ट्स से जब वेदांशी ने अपने हाथों से अपनी मां के लिए सुंदर झुमके बनाए तो वह खुशी से फूली नहीं समा रही थी। कक्षा पहली में पढ़ने वाली वेदांशी बोली कि मैं इसे अपनी मां को गिफ्ट करूंगी तो वे खुश हो जाएगी। क्यूलिंग पेपर और एम्ब्लिससिंग टूल के जरिए वेदांशी ही नहीं पुष्पराज साहू, भावेश बघेल, लक्ष्मी सारंगपुरे, लावन्या गिरीभट्ट, भावना साहू और अनवर अली ने भी एक से बढ़कर एक कान के टाप्स, फूल और कई तरह के डिजाइन बनाई। जिसने भी इन बच्चों का आर्ट देखा सभी ने जमकर तारीफ की। 
 
 
महाराष्ट्र मंडळ द्वारा संचालित संत ज्ञानेश्वर स्कूल में इन दिनों समर कैंप चल रहा है। स्कूल के प्राचार्य मनीष गोवर्धन ने बताया कि समर कैंप में पहुंच रहे बच्चे आर्ट एडं क्राफ्ट को लेकर काफी उत्साहित है। शिक्षिका शिखा शर्मा, सुदेवी विश्वास, रचना तिवारी, श्रद्धा मते और प्रतीक्षा महादेवकर मैडम बच्चों आर्ट एंड क्राफ्ट सीखा रही है। सभी शिक्षिकाएं बच्चों को क्यूलिंग आर्ट के जरिए ज्वेलरी बाक्स, ग्रीटिंग्स कार्ड, इनवल्प, ईयरिंग, साड़ी पिन बनाना सीखा रही है। 
 
 
शिक्षिका शिखा शर्मा ने बताया कि क्लास वन से वेदांशी, क्लास टू से अनवर अली, क्लास थ्री से भावेश बघेल, लावन्या गिरीभट्ट और भावना साहू, क्लास फोर्थ से पुष्पराज साहू और क्लास सेवन से लक्ष्मी सारंगपुरे ने स्कूल द्वारा लगाए गए समर कैंप को ज्वाइन किया है। क्यूरिंग आर्ट को लेकर बच्चों में अच्छा खासा उत्साह है। आजकल के बच्चों काफी स्मार्ट होते है, इसलिए बच्चे बड़े जल्दी ही सभी चीजों को सीख रहे है। बच्चों ने ईयरिंग, साड़ी पिन, और बहुत सुंदर ज्वेलरी बाक्स बनाए है।