रायपुर

50 से अधिक गाड़ी चोरी करने वाले छह बाइक चोर और पांच चोरी की बाइक खरीदने वाले सहित एक नाबालिग गिरफ्तार

रायपुर। राजधानी के अलग-अलग स्थानों से चार दर्जन से अधिक वाहन चोरी करने वाले छह आरोपी और उन वाहनों को खरीदने वाले पांच खरीदार सहित एक नाबालिग को राजधानी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपियों ने 50 से अधिक गाड़ी शहर के अलग-अलग स्थानों से चोरी की। चोर बड़े ही शातिर और प्रोफेशनल तरीके से वाहनों को चोरी करते थे। आरोपियों के पास से टिकरापारा में दर्ज प्रकरण के 36 और डीडीनगर थाना में दर्ज प्रकरण के 14 वाहन जब्त किए गए है। जब्त गाड़ियों की कीमत 30 लाख रुपये बताई जा रही है।

सिविल लाइन स्थित पुलिस कंट्रोल रुम में मामले का खुलास करते हुए एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि चोरी के प्रकरण में गिरफ्तार आरोपी दीपक बारले पूर्व में वाहन चोरी के प्रकरण में थाना गरियाबंद से, आरोपी राकेश बाघ चोरी के प्रकरण में थाना देवभोग, तोषण उर्फ लस्सु हत्या के प्रयास के प्रकरण में थाना गोबरानयापारा से तथा आरोपी भोजराज ताण्डी थाना सिविल लाईन से वाहन चोरी के प्रकरण में पहले ही जेल जा चुके है। पुलिस ने चोरी की वाहन खरीदने के आरोप में तरुण सेन गोद, तोषण उर्फ लस्सु कोसले, चरण दास सतनामी, दिनेश कुमार निषाद तथा गोपाल बाघ को भी गिरफ्तार किया है।  वहीं प्रकरण में संलिप्त एक नाबालिग को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है।  वहीं डीडीनगर थाना क्षेत्र में गाड़ी बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहे भोजराज तांडी और गौरेख मुगरी को गिरफ्तार किया गया। दोनों अपने एक नाबालिक साथ के साछ 14 नग गाड़ियां चोरी की। दोनों ने चोरी की गाड़ियों को गोपाल बाघ के पास बेच दिया।

 एसएसपी प्रशांत अग्रवाल ने बताया कि शहर में वाहन चोरी के बढ़ते प्रकरण को देखते हुए पुलिस को पतासाजी के निर्देश दिए गए थे। इस बीच 5 जून को एंटी क्राइम और सायबर यूनिट को सूचना मिली की टिकरापारा के तरुणनगर क्षेत्र में दो व्यक्ति दोपहिया वाहन बेचने के फिराक में ग्राहक तलाश रहे है। जिस पर उच्चअधिकारियों के निर्देश पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची। मुखबिर के बताए हुलिए के आधार पर संदिग्ध युवक को धर दबोचा। कड़ाई से पूछताछ में दोनों युवकों ने अपना नाम दीपक बारले एवं तुकाराम साहू निवासी टिकरापारा बताया। आरोपियों ने पुलिस को बताय़ा कि दोनों ने अपने साथी तिलक वैष्णव एवं राकेश बाघ के साथ मिलकर रायपुर के अलग-अलग स्थानों से कुल 36 नग दोपहिया वाहन चोरी किया है। पुलिस ने घटना में संलिप्त आरोपी तिलक वैष्णव एवं राकेश बाघ की भी पतासाजी कर पकड़ा।

चारों आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि चोरी के कुछ वाहनों को ओड़िशा, धमतरी एवं रायपुर में तरूण सेन, तोषण उर्फ लस्सु कोसले, चरण दास सतनामी एवं दिनेश कुमार निषाद के पास बेच दिया है। कुछ वाहनों को अलग-अलग स्थानों में छिपा कर रखा है। जिस पर पुलिस ने चोरी के वाहन खरीदने वाले तरूण सेन, तोषण उर्फ लस्सु कोसले, चरण दास सतनामी एवं दिनेश कुमार निषाद को भी गिरफ्तार किया।