रायपुर

हाथ में पिस्टल... होठों में सिगरेट और खुद को डॉन बताने की कोशिश... पुलिस के हत्थे चढ़ा युवक... फिर

हवाओं ने रूख बदल लिया है, आज की युवा पीढ़ी कुख्यात लोगों को फॉलो कर रही है। एक ईमानदार नेता या अफसर ज्यादातर युवाओं को रास नहीं आते, लेकिन गैंगस्टर बिश्नोई जैसे लोग उनके दिमाग में घर कर जाते हैं और वे उनकी तरह ही बनने और करने की कोशिश भी करते हैं। इसका ताजा उदाहरण कोरबा जिले से सामने आया है, जिसमें युवक ने डॉन की भूमिका में वीडियो रील्स तैयार की और नकली पिस्टल ताने हुए उसने अपने वीडियो इंस्टाग्राम पर शेयर कर दिये। उसके वायरल वीडियो देखकर पुलिस हरकत में आ गई। पुलिस चौकी प्रभारी की उसे थाने बुलाकर उसे जमकर फटकार लगाई और अंत में उसे समझाइश देकर छोड़ दिया गया। यह पूरा मामला मानिकपुर पुलिस चौकी क्षेत्र का है।

क्या था पूरा मामला
दरअसल, मानिकपुर पुलिस चौकी क्षेत्र में रहने वाला एक युवक आए दिन अपने दोस्तों के साथ डॉन की वेशभूषा में सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करता था। ताजा मामले में पुलिस के हाथ उसका एक वीडियो लगा, जिसमें वह अपने दो दोस्तों के साथ डॉन की भूमिका में नजर आ रहा था। वीडियो में वह एक युवक के माथे पर नकली पिस्टल अड़ाकर सिगरेट का कस ले रहा था। 
 
 

पुलिस ने युवक को लगाई लताड़
मामले की जानकारी लगने पर पुलिस चौकी प्रभारी प्रेमचंद साहू ने युवक को तलब किया और उसे जमकर फटकार लगाई, इसके बाद युवक को समझाया गया कि उसकी इस हरकत का समाज पर बुरा असर पड़ सकता है। पुलिस ने उसे बताया कि इस तरह की रील्स बनाते समय उसके साथ अनहोनी हो सकती है और यदि पुलिस ने उसपर कार्रवाई की तो उसका भविष्य तबाह हो सकता है। इसके बाद युवक को न सिर्फ अपनी गलती का एहसास हुआ, बल्कि उसने आगे से ऐसा न करने और अन्य लोगों को भी इस तरह की रील्स न बनाने की सलाह दी।