रायपुर

चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ विधानसभा का होगा अंतिम सत्र... मानसून सत्र में सदन के भीतर जमकर होगी रस्साकशी

रायपुर। छत्तीसगढ़ में इस साल विधानसभा चुनाव होना है। चुनाव से पहले बजट सत्र हो चुका है, लेकिन अंतिम सत्र आना अभी बाकि है। प्रदेश में इस बार मानसून को लेकर सरकार ने तैयारियां शुरु कर दी है। माना जा रहा है कि जून के अंतिम सप्ताह में मानसून की दस्तक हो जाएगी, तो वहीं अगस्त के अंतिम सप्ताह में विधानसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने की पूरी संभावना है। ऐसे में सरकार के पास विधानसभा के मानसून सत्र के लिए पर्याप्त समय है। 

विधानसभा का मानसून सत्र जुलाई के दूसरे—तीसरे हफ्ते में बुलाया जा सकता है, जिसकी प्रबल संभावना नजर आ रही है, तो इसके लिए अधिसूचना इसी सप्ताह जारी किए जाने के आसार हैं। हालांकि इस विषय को लेकर फिलहाल आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। 

चूंकि सत्तापक्ष और विपक्ष इस सरकार में अंतिम बार सदन में एक दूसरे के आमने सामने होंगे, लिहाजा दोनों ही पुख्ता तैयारी के साथ नजर आ सकते हैं। विधानसभा के मानसून सत्र के बाद दोनों ही दलों के पास चुनाव एकमात्र मुद्दा होगा, जिसकी तैयारी में पक्ष और विपक्ष जुट जाएंगे। सदन के भीतर विपक्ष जिन मुद्दों पर सरकार को घेरने का प्रयास करेगी, उसमें किसान, फसल, पीएम योजना के मकान और बेरोजगारी महत्वपूर्ण विषय हो सकते हैं। हालांकि सरकर के पास इन सभी सवालों का जवाब है।