रायपुर

अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस पदकवीरों का मुख्यमंत्री ने किय़ा सम्मान, बोले प्रदेश में प्रतिभा की कमी नहीं

रायपुर। छत्तीसगढ़ में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है जब नारायणपुर के बच्चे मलखम्ब में राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहरा सकते हैं तो कुछ भी असंभव नहीं है।  छत्तीसगढ़ के स्तर पर देखें हॉकी में अच्छा प्रदर्शन रहा है । यहां ऐसे भी खिलाड़ी हुए हैं जिन्होंने राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है। बहुत से खिलाड़ियों ने ओलंपिक और नेशनल गेम्स में अच्छा प्रदर्शन किया है। उक्त बातें छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक दिवस  के अवसर पर अपने निवास कार्यालय में आयोजित पदकवीर सम्मान समारोह’ में कहीं।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सम्मान समारोह में 36वें राष्ट्रीय खेल में राज्य के पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। पदकवीर सम्मान समारोह में विधायक एवं छत्तीसगढ़ ओलम्पिक एसोसिएशन के महासचिव देवेन्द्र यादव, विधायक एवं छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के अध्यक्ष कुलदीप जुनेजा, छत्तीसगढ़ ओलम्पिक एसोसिएशन के पदाधिकारियों सहित खिलाड़ी उपस्थित हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि खेलों के माध्यम से जहां खिलाड़ियों को राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिलती है वही हम सभी भी गौरवान्वित महसूस करते हैं। आप सभी ने छत्तीसगढ़ को गौरवान्वित किया साथ ही देश का नेतृत्व भी किया।

उन्होंने आगे कहा कि कोई भी क्षेत्र हो यदि उसमें संगठित होकर प्रयास नहीं करेंगे वातावरण अनुकूल नहीं बनाएंगे तो उस क्षेत्र में सफलता नहीं मिलेगी। खेल के क्षेत्र में और शिक्षा के क्षेत्र में सकारात्मक वातावरण देने की आवश्यकता है, इससे निश्चित रूप से परिणाम भी सकारात्मक होंगे। राष्ट्रीय खेल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। राष्ट्रीय खेल में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करने वाले प्रशिक्षकों और टीम प्रबंधकों का भी सम्मान किया गया।