रायपुर

रंग लाई सीएसईबी की सख्त हिदायत... नगरीय प्रशासन ने एकमुश्त जारी किए 150 करोड़

रायपुर। छत्तीसगढ़ की नगरीय सरकारों की ढ़िढता से तंग आकर बिजली विभाग ने सख्त हिदायत जारी की थी, जिसके बाद सीएसईबी को सुखद परिणाम मिला है। इसके साथ ही नगरीय प्रशासन संचालनालय ने प्रदेश के सभी नगर पालिकाओं सहित 14 नगर निगमों के विद्युत बिल के भुगतान की जिम्मेदारी भी खुद ले ली है। 

सामने आई जानकारी के मुताबिक छत्तीसगढ़ में नगरीय प्रशासन संचालनालय अब राज्य के नगर पालिकाओं व 14 नगर निगम का बकाया बिजली बिल का भुगतान करेगा। बिजली कंपनी के अफसरों ने पिछले महीने ही बकाया बिजली बिल के भुगतान को लेकर नगर निगमों और पालिकाओं को कड़ी चेतावनी दी थी। बकाया बिल का भुगतान न करने की स्थिति में बिजली की सप्लाई बंद किए जाने की सख्त हिदायत के बाद उसका असर भी हुआ, तो परिणाम भी सामने आ गया है। 
 

सीएसईबी की चेतावनी के बाद नगरीय निकाय विभाग के अफसरों के हाथ पैर फूल गए थे, जिसके बाद अफसरों ने मंत्री शिव डहरिया को जानकारी दी। जिसके बाद तय हुआ कि बकाया बिजली बिल का भुगतान संचालनालय द्वारा किया जायेगा। इस पर कार्रवाई करते हुए सबसे पहले बकाया बिल के 150 करोड़ रुपए जारी किए गए। इस संबंध में संचालनालय के संयुक्त संचालक एसके सुंदरानी ने पत्र भी जारी कर दिया है।