खेल

इतिहास रचने वाला साबित हो सकता है... KKR और RR के बीच होने वाला मुकाबला... तीन खिलाड़ी कतार में

खेल डेस्क। आईपीएल का 16 वां सीजन में नए इतिहास बन रहे हैं, तो पुराने रिकार्ड ध्वस्त हो रहे हैं। हाल ही में विराट कोहली ने अर्धशतकों की हॉफ सेंचुरी पूरी की है, तो 7 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं। 

आज एक बार फिर एक नया इतिहास रचा जा सकता है। दरअसल, गुरुवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और राजस्थान रॉयल्स (RR) के बीच मुकाबला होने वाला है। युजवेंद्र चहल RR के अब तक सबसे सफल गेंदबाज साबित हुए हैं। इस सीजन में चहल ने दो बार चार—चार विकेट चटकाए हैं। आज का दिन चहल के लिए खास है, क्योंकि गुरुवार को KKR के खिलाफ पहला विकेट चटकाते ही वे आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन जाएंगे। फिलहाल 142 मैचों में 183 विकेट लेकर चहल ने ड्वेन ब्रावो की बराबरी कर ली है। 

आईपीएल में सर्वाधिक विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाजों के नाम देखे जाएं उसमें युजवेंद्र चहल के अलावा दूसरे नंबर पर पीयूष चावला, अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन का नाम शामिल है। युजवेंद्र चहल का इस आईपीएल सीजन भी अभी तक शानदार फॉर्म देखने को मिला है। चहल ने 11 मैचों में 19.41 के औसत से 17 विकेट हासिल किए हैं।

इस मैच में राजस्थान की टीम के कप्तान संजू सैमसन अपना 150वां आईपीएल मुकाबला खेलेंगे। सैमसन यदि इस मुकाबले में 75 रन बना लेते हैं तो वह अपने 6000 टी—20 रन पूरा कर लेंगे। वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स टीम के खिलाड़ी आंद्रे रसल टी—20 क्रिकेट में अपने 400 विकेट पूरे करने से सिर्फ 3 विकेट दूर हैं।