खेल

वर्ल्ड कप में पा​किस्तान के शामिल होने पर मंडरा रहे बादल... पाक सरकार ने नहीं दिखाई अब तक हरी झंडी

वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारत की मेज़बानी में खेला जाना है। इस मेगा टूर्नामेंट में पहला मैच 5 अक्टूबर के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान टीम भाग ले पाएगी या नहीं, इस पर से बादल साफ नहीं हो पाए हैं। दरअसल, पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अभी तक उनकी सरकार से वर्ल्ड कप में भारत आने के लिए हरी झंडी नहीं मिली है। खबर यह भी है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड वर्ल्ड कप वेन्यू जांच के लिए सिक्योरिटी टीम भेज सकता है। 

हालांकि, वेन्यू जांच के लिए सिक्योरिटी टीम भेजना प्रोसेस का हिस्सा है। पीसीबी के एक प्रवक्ता ने क्रिकेट पाकिस्तान के अनुसार कहा, “मैच वेन्यू के साथ बोर्ड को किसी भी भारत दौरे के लिए पाकिस्तान सरकार की आवश्यकता होती है। हम मार्गदर्शन के लिए अपनी सरकार के साथ संपर्क कर रहे हैं, और जैसे ही हम उनसे कुछ सुनते हैं, हम इवेंट अथॉरिटी को अपडेट करेंगे।” पाकिस्तान टीम कुल पांच वेन्यू में खेलेगी, जिसमें अहमदाबाद, चेन्नई, बैंगलोर, कोलकाता और हैदराबाद शामिल है। 

पाकिस्तान टीम के मैच
6 अक्टूबर- पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर, हैदराबाद
12 अक्टूबर- पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर, हैदराबाद
15 अक्टूबर- पाकिस्तान बनाम भारत, अहमदाबाद
20 अक्टूबर- पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु
23 अक्टूबर- पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई
27 अक्टूबर- पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई
21 अक्टूबर- पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, कोलकाता
5 नवंबर- पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु
12 नवंबर- पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, कोलकाता

 

15 अक्टूबर को होगा महामुकाबला प्रस्तावित
गौरतलब है कि वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना प्रस्तावित है। इससे पहले दोनों टीमें 2022 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप में आमने-सामने आई थीं, जिसमें टीम इंडिया ने जीत दर्ज की थी।