छत्तीसगढ़

आज सुबह की ताजा और बड़ी खबरें : पढ़िए प्रदेश में क्या—क्या हुआ घटित

कटघोरा में अनियंत्रित होकर पलटी कार, पांच लोग घायल 

जिले में  तेज रफ़्तार कार अनियंत्रित होकर पलट गई जिससे इस हादसे में 5 लोग बुरी तरह घायल हो गए। ये मामला कटघोरा थाना क्षेत्र का है।  सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया।

पुलिस के अनुसार, कार बिलासपुर से कोरबा की ओर आ रही थी। कार की रफ़्तार काफी तेज थी जिसकी वजह से वह कासनिया नर्सरी के अंधे मोड़ के पास अनियंत्रित हो गई और पलट गई। आपको बता दें कि जहां कार पलटी, वहां एक गहरा कुआं था। कार कुएं में जाने से बाल – बाल बची।

कार में सवार 5 लोगों में से एक महिला समेत दो लोगों को गंभीर चोट आई है। घटना की सूचना मिलते ही कटघोरा पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। 


छत्तीसगढ़ की याशी ने रचा नया कीर्तिमान, माउंट एवरेस्ट पर फहराया तिरंगा

छत्तीसगढ़ की पर्वतारोही याशी जैन ने नया कीर्तिमान स्थापित किया है। याशी ने माउंट एवरेस्ट फतह कर इतिहास रच दिया है। याशी जैन ने बुधवार सुबह करीब 5.45 बजे विश्व की सबसे ऊंची चोटी माउंट एवरेस्ट पर तिरंगा फहराया।

माउंट एवरेस्ट फतह करने का उनका अभियान एक अप्रैल से शुरू हुआ था। उनका यह अभियान 45 दिनों तक चला। आखिरकार उन्होंने यह कारनामा कर दिखाया।

15 सदस्यीय टीम में वे छत्तीसगढ़ से एकमात्र पर्वतारोही थी। अभियान में जाने से पहले याशी जैन ने  बताया कि इससे पहले वे एक बार और माउंट एवरेस्ट फतह करने निकली थी लेकिन खराब मौसम के कारण वे सफल नहीं हो सकी। मलाल दूर करने उन्होंने दोबारा चढ़ाई करने की सोची।

याशी जैन छत्तीसगढ़ की पहली बिटियां है जिन्होंने तीन महाद्वीपों की सबसे ऊंची चोटी को फतह करके तिरंगा संग बेटी बचाओ का परचम फहराया है।

भिलाई में चोरों ने मचाया उत्पात, एक ही रात में पांच वारदात

खुर्सीपार थाना क्षेत्र के बालाजी नगर में एक ही रात में पांच घरों में चोरी हो गई। आरोपितों ने अलग-अलग घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है।

वहीं इस मामले को लेकर आम आदमी पार्टी के नेता जसप्रीत सिंह ने खुर्सीपार थाने में इसकी शिकायत की है। आप पार्टी के नेता ने कहा कि बढ़ती चोरी की घटना को लेकर खुर्सीपार थाने में कई बार आवेदन दिया गया है।

दरअसल, जानकारी के अनुसार बताया गया कि 15 मई की रात को पांच घरों में एक साथ चोरी हुई है। जिसकी जानकारी पीड़ितों ने सुबह थाने में जाकर दी लेकिन कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई और करवाई अभी तक नहीं हुई है।

बालाजी नगर में कई असामाजिक तत्व गांजा और शराब पीते हुए मिल जाएंगे। इसकी जानकारी पिछले आवेदन में भी दी गई है लेकिन कार्रवाई अभी तक नहीं हुई है। बालाजी नगर में घरों में घुसकर चोरी करना आम बात हो गई है। एक साथ हुई 5 चोरी की वारदात के बाद से मोहल्ले के लोगों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है। 

सोना फिर लुढ़का, चांदी के भाव में भी गिरावट

सोने-चांदी के वायदा भाव गुरूवार को गिरावट के साथ खुले। सोना के वायदा भाव गिरकर 60 हजार रुपये के करीब आ गए हैं। चांदी के वायदा भाव 72,500 रुपये के करीब चल रहे हैं।

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (एमसीएक्स) पर सोने का बेंचमार्क जून कॉन्ट्रैक्ट 45 रुपये की गिरावट के साथ 60,100 रुपये के भाव पर खुला। खबर लिखे जाने के समय यह कॉन्ट्रैक्ट 25 रुपये की गिरकर 60,120 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा था।

इस समय इसने 60,153 रुपये के भाव पर दिन का उच्च स्तर और 60,049 रुपये के भाव पर निचला स्तर छू लिया।

इस महीने इस कॉन्ट्रैक्ट ने 61,845 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर सर्वोच्च स्तर छू लिया था।

सोने के साथ ही चांदी के वायदा भाव भी आज गिरावट के साथ खुले। एमसीएक्स पर गुरुवार को चांदी का बेंचमार्क जुलाई कॉन्ट्रैक्ट 103 रुपये की गिरावट के साथ 72,555 रुपये के भाव पर खुला।

खबर लिखे जाने के समय यह 173 रुपये की नरमी के साथ 72,485 रुपये के भाव पर कारोबार कर रहा था। इस समय इसने 72,557 रुपये के भाव पर दिन का उच्च और 72,481 रुपये किलो के भाव पर दिन का निचला स्तर छू लिया।

 

इस माह चांदी के वायदा भाव 78 हजार रुपये किलो को पार सर्वोच्च स्तर पर पहुंच गए थे।