छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के बुधवारी बाजार में लगी भीषण आग... 55 से ज्यादा दुकानें जलकर खाक... कारण का नहीं चला पता

  बिलासपुर। छत्तीसगढ़ की न्यायधानी से बड़ी खबर सामने आई है, जहां आगजनी की भीषण घटना घटी है। बिलासपुर जिले के सब्जी बाजार में आधी रात अचानक लगी आग के बाद हाहाकार की स्थिति निर्मित हो गई थी। जिस पर आज सुबह काबू पाया गया। घटना बुधवारी बाजार की है जहां भीषण आगजनी हो गई। इस हादसे में करीबन 55 से ज्यादा दुकानें जलकर ख़ाक हो गई। घटना तोरवा थाना क्षेत्र की है।

बता दें कि बुधवारी बाजार में सालों पुराना सब्जी बाजार है, जहां व्यापारियों को अलग से जगह दी गई है। अलग-अलग चबूतरा बनाकर व्यापारियों ने गुमटीनुमा दुकानें बनाई है, जिसमें ऊपर से छप्पर के साथ बोरियों का छज्जा बनाया गया है। मंगलवार की रात 2.30 बजे पुलिस को सूचना मिली कि सब्जी मार्केट में आग लग गई है। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई, तो दमकल विभाग को खबर दी गई। 

सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। जिसके बाद दमकल की टीम भी मौके पर पहुंच गई। लगातार पानी के बौछार के बाद भी दमकल टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी, तब जाकर कहीं आग पर काबू पाया गय़ा। दमकलकर्मियों ने आग पर काबू तो पा लिया लेकिन तब तक 55 दुकानें बुरी तरह जल गई। फिलहाल पुलिस इस मामले की जाँच में जुट गई है कि आखिर किस वजह से इतनी भीषण आग लगी।