छत्तीसगढ़

नक्सलियों के दो हजार के नोट जमा करने जा रहा था बैंक, पुलिस ने दबोचा

रायपुर। दो हजार रुपये के नोट चलन से बाहर होने के फैसले के बाद बीजापुर पुलिस ने एक और नक्सली के मददगार से दो हजार के नोटों के साथ कुल 6.20 लाख कैश जब्त किया है। पुलिस ने अपनी बाइक से पैसे जमा करने के लिए बैंक जा रहे नक्सलियों के मददगार को गिरफ्तार किया है।

पुलिस को सूचना मिली थी कि एक नक्सली मददगार बाइक से आवापल्ली की ओर जा रहा है। उसके पास बड़े पैमाने पर दो हजार के नोट हैं। आवापल्ली थाने की पुलिस और सीआरपीएफ के जवानों ने तालपेरू पेट्रोल पंप के पास जांच शुरू की। इस दौरान मुखबिर के बताए हुलिये के आधार पर एक युवक को रोका गया। उसने अपना नाम महेश बाड़से (24 वर्ष) बताया। महेश आवापल्ली थाना क्षेत्र के मुरदंडा कोमठगुड़ा क्षेत्र का रहने वाला है। उसकी बाइक की टंकी पर लगे कवर के बैग में दो हजार के नोटों के तीन बंडल और दस नोट अलग से मिले।

पुलिस ने जब महेश से रकम के संबंध में पूछताछ की तो वह हड़बड़ा गया। उसके पास प्रतिबंधित परचे भी थे, इसलिए हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने बताया कि बासागुड़ा एलओएस कमांडर शंकर और नेंड्रा आरपीसी अध्यक्ष हड़मा कुहरामी ने उसे महेश मुनगेल नाम के युवक के साथ करीब 15 दिन पहले नेंड्रा बुलवाया था. वहां उसे दो हजार के नोटों की शक्ल में करीब 9 लाख रुपए दिए गए और अलग-अलग खातों में जमा करने के लिए कहा गया।