मनोरंजन

टीवी एक्टर ऋतुराज का 59 वर्ष की उम्र में निधन… तोल मोल के बोल से मिली थी लोकप्रियता

डेस्क। टेलीविजन एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन हो गया है। टीवी सीरियल्स के लिए पहचाने जाने वाले एक्टर ऋतुराज सिंह का निधन कार्डियक अरेस्ट से हो गया है। ऋतुराज सिंह बनेगी अपनी बात, ज्योति, हिटलर दीदी, शपथ, वॉरियर हाई, आहट और अदालत सीरियल में भी नजर आ चुके हैं। उन्होंने लाडो 2 में बलवंत चौधरी का किरदार भी निभाया। इन दिनों वह अनुपमा में भी नजर आ रहे थे। ऋतुराज ने तोल मोल के बोल शो के जरिये जबरदस्त लोकप्रियता हासिल की थी. उनके दोस्त और सिंटा के ऑनरेरी जनरल सेक्रेटरी अमित बहल ने एनडीटीवी से उनके निधन की पुष्टि की है।

ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया था। उनका जन्म राजस्थान के कोटा में हुआ। उनकी स्कूली शिक्षा दिल्ली में हुआ और वह कम उम्र में ही अमेरिका चले गए थे। हालांकि 12 साल की उम्र में वे भारत लौट आए और 1993 में मुंबई आ गए। उन्होंने दिल्ली में बैरी जॉन के थिएटर एक्शन ग्रुप के साथ 12 साल तक थिएटर किया।

ऋतुराज सिंह कई लोकप्रिय टीवी सीरियल में नजर आए।  जिसमें तोल मोल के बोल, तहकीकात, बनेगी अपनी बात, कुटुम्ब, कहानी घर घर की, ज्योति, हिटलर दीदी, दीया और बाती हम, सतरंगी ससुराल, आहट, मेरी आवाज ही  पहचान है, त्रिदेवियां, लाडो 2- वीरपुर की मर्दानी,  ये रिश्ता क्या कहलाता है और अनुपमा में नजर आ चुके थे।