छत्तीसगढ़

CG NEWS : शार्टकट से ज्यादा पैसा कमाने का लालच में पड़ा ​युवक... क्रिप्टो करंसी की आड़ में हो गई लाखों की ठगी

बिलासपुर में एक युवक ज्यादा पैसे कमाने की लालच में आकर क्रिप्टो करेंसी के नाम पर ठगी का शिकार हो गया। ठगों ने उसे लिंक भेजकर उसके खाते से सवा दो लाख रुपए निकाल लिया। युवक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज कर लिया है। मामला सरकंडा थाना क्षेत्र का है। मोपका निवासी पवन बटेश्वरनाथ पांडेय (35) प्राइवेट जॉब करता है। उसने अपनी शिकायत में बताया कि उसके मोबाइल पर बीते 17 मई को एक मैसेज आया। इसमें क्रिप्टो करंसी में निवेश करने पर अधिक मुनाफे की बात कही गई थी। मेसेज देखकर युवक लालच में आ गया और ठगों से बातचीत करने लगा।

शुरु में दिए फायदे में फंसा
बातचीत के दौरान युवक को बताया गया कि कंपनी की तरफ से उसे टॉस्क दिया जाएगा, जिसे उसे पूरा करना होगा और उसे ज्यादा से ज्यादा फायदा होगा। झांसे में आए युवक को ठगों ने उसके मोबाइल पर एक लिंक शेयर किया। फिर उसे अलग-अलग टास्क दिए गए। टास्क पूरा करने पर उससे पैसे भी जमा कराए गए और बदले में उसे शुरूआत में फायदा भी दिया गया।

बड़े इन्वेस्टमेंट के बाद रिफंड बंद
इसके बाद ठगों ने उससे अलग-अलग किश्तों में ज्यादा पैसे जमा करने के लिए कहा। युवक बैंक खाते में कमाई के पैसे जमा होने के बाद प्रलोभन में आ गया और 2 लाख 25 हजार जमा किया। लेकिन, इसके बाद रिफंड करना बंद कर दिया गया। तब युवक ने अपने पैसे वापस मांगे, तो उसे और पैसे जमा करने के लिए कहा गया। इसके बाद उसे ठगी का अहसास हुआ। तब उसने पुलिस शिकायत की, जिस पर पुलिस ने धारा 420 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।